राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर: वेटिंग लिस्ट जारी करने की मांग को लेकर चयनित शारीरिक शिक्षकों का धरना जारी

बीकानेर में वेटिंग लिस्ट को जारी करने की मांग को लेकर शारीरिक शिक्षक चयनित अभ्यर्थियों का धरना शिक्षा निदेशालय के बाहर लगातार 13 दिन से जारी है. गुरुवार को चयनित अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि वेटिंग लिस्ट जारी नहीं की जा रही है जबकि चयन बोर्ड पूरी प्रक्रिया को जल्द ही पूरा करने की बात कह रहा है.

By

Published : Dec 25, 2020, 5:14 AM IST

waiting list,  bikaner news
वेटिंग लिस्ट जारी करने की मांग को लेकर शारीरिक शिक्षकों का धरना जारी

बीकानेर. नियुक्ति देने की प्रक्रिया को तेज करने के साथ ही वेटिंग लिस्ट को जारी करने की मांग को लेकर शारीरिक शिक्षक चयनित अभ्यर्थियों का धरना शिक्षा निदेशालय के बाहर लगातार 13 दिन से जारी है. गुरुवार को चयनित अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि वेटिंग लिस्ट जारी नहीं की जा रही है जबकि चयन बोर्ड पूरी प्रक्रिया को जल्द ही पूरा करने की बात कह रहा है. लेकिन निदेशालय स्तर पर इस पूरे मामले में गंभीरता नहीं बरती जा रही है.

टिंग लिस्ट जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

अभ्यर्थियों ने कहा कि लगातार बात करने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अभ्यर्थी किशोर शर्मा का कहना था कि इस बारे में शिक्षा निदेशक स्तर पर भी वार्ता हो गई लेकिन अभी तक नतीजा नहीं निकला है. सर्दी में निदेशालय के सामने सारे अभ्यर्थी दिन-रात धरना दे रहे हैं. चयनित अभ्यर्थियों ने कहा कि अब जमा पूंजी भी खत्म हो गई है, लेकिन हम लोग भी पीछे हटने वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अब 7 दिन में यदि प्रतीक्षा सूची जारी नहीं की गई तो क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा.

पढ़ें:निरोगी राजस्थान अभियान को सफल बनाने के लिए आयुष पद्धतियों की लोगों के बीच ज्यादा से ज्यादा पहुंच जरूरी: अशोक गहलोत

महात्मा गांधी नरेगा योजना में संविदा पर लगे हुए तकनीकी कर्मचारियों ने नियमित करने और पोस्टिंग रीलोकेशन करने सहित अन्य मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया. बीकानेर कलेक्ट्रेट के सामने गुरुवार से कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. राज्य सरकार की ओर से 2 साल पूरे होने के बाद भी संविदाकर्मियों को स्थाई नहीं करने और दो दौर की वार्ता के बावजूद कोई हल नहीं निकलने के बाद से धरना शुरू हो गया. कर्मचारियों का कहना है कि 21 दिसंबर से कार्य बहिष्कार शुरू किया गया है और कार्य बहिष्कार के बाद पंचायत राज के काम पूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details