राजस्थान

rajasthan

बीकानेर : मुक्ता प्रसाद कॉलोनी के लोगों ने देशी शराब के ठेके का किया विरोध, ठेका हटाने की भी मांग

By

Published : Feb 13, 2020, 7:47 PM IST

बीकानेर के मुक्ता प्रसाद कॉलोनी के राजीव नगर में गुरुवार को देशी शराब के ठेके का स्थानीय लोगों ने विरोध किया. ये प्रदर्शन वार्ड नं. 17 की पार्षद चेतना चौधरी की अगुवाई में किया गया, जिसमें इस ठेके को हटाने की मांग की गई है.

Bikaner news, बीकानेर की खबर
कॉलोनी के लोगों ने देशी शराब के ठेके का किया विरोध

बीकानेर.जिले के मुक्ता प्रसाद कॉलोनी के राजीव नगर में गुरुवार को देशी शराब के ठेके का स्थानीय लोगों ने विरोध किया. वार्ड नं. 17 की पार्षद चेतना चौधरी की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने शराब के ठेके को विरोध करते हुए ठेके को हटाने की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे और उन्होंने शराब के ठेके के आगे नारेबाजी कर शराब की दुकान को ताला लगाकर प्रदर्शन किया.

कॉलोनी के लोगों ने देशी शराब के ठेके का किया विरोध

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि रिहायशी बस्ती के पास शराब का ठेका होने से यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. ये शराबी रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं और छात्राओं पर ये शराबी फब्तियां कसते है और उन्हें परेशान करते हैं. वहीं पास ही हाईवे भी है, जिससे दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है.

पढ़ें- IAS सौरभ स्वामी ने संभाला माध्यमिक शिक्षा निदेशक का पदभार

वार्ड पार्षद ने कहा कि यहां कच्ची बस्ती होने के कारण गरीब लोग निवास करते हैं. शराब का ठेका इतने पास होने के चलते मजदूर वर्ग अपनी मेहनत की कमाई शराब में उड़ा देता है. आए दिन यहां शराबी हुड़दंग करते हैं, जिसके चलते मोहल्लेवासियों का जीना दूभर हो गया है.

वार्ड पार्षद का कहा कि इसके साथ ही ठेके के सामने ही वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय का क्षेत्रीय कार्यालय भी है, जिससे यहां पर सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं आते हैं और उन पर इसका दुष्प्रभाव पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details