राजस्थान

rajasthan

खुलते ही बंद! बीकानेर में School खुलते ही लगाया ताला, प्रिंसिपल को हटाने की मांग

By

Published : Jan 18, 2021, 1:45 PM IST

राज्य सरकार के आदेश के बाद सोमवार से प्रदेश में स्कूल और कोचिंग संस्थान खोले गए. लेकिन स्कूल के खुलते ही विरोध भी शुरू हो गया. बीकानेर के करमीसर में कुछ लोगों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया और प्रिंसिपल को हटाने की मांग की.

school open in Bikaner, school open in rajasthan, बीकानेर लेटेस्ट न्यूज, गहलोत सरकार, राजस्थान में खुले स्कूल,  Education system in Rajasthan, राजस्थान में शिक्षा व्यवस्था
स्कूल में लगाया ताला...

बीकानेर.कोरोना के चलते पूरे प्रदेश में पिछले 10 महीने से शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ठप थी. सोमवार को राज्य सरकार के आदेश के बाद कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूलों के साथ ही कॉलेजों को खोलने के आदेश हुए और हर जिले में अधिकारियों को स्कूलों के निरीक्षण को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी किए गए.

स्कूल में लगाया ताला...

लेकिन इसी बीच बीकानेर के करमीसर में एक स्कूल को लोगों ने पहले दिन ही खुले नहीं दिया और स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया. दरअसल, ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल के प्रिंसिपल का व्यवहार ठीक नहीं है और जब तक प्रिंसिपल का तबादला यहां से कहीं और नहीं हो जाता. तब तक स्कूल खुलने नहीं देंगे.

यह भी पढ़ें:स्कूल खुलते ही निरीक्षण करने पहुंचे शिक्षा मंत्री, कहा- सरकार के दिशा-निर्देशों की करनी होगी पालना

ग्रामीणों ने स्कूल प्रिंसिपल पर राजनीतिक गतिविधियों के मुताबिक सवाल जवाब करने और छात्रों के साथ व्यवहार सही होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका यहां रहना ठीक नहीं है. ऐसे में जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती है, तब तक स्कूल के गेट पर ताला लगा रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details