राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: होम आइसोलेट मरीजों की हो निगरानी, पीबीएम को मिले 50 जीएनएम

By

Published : Sep 30, 2020, 6:58 PM IST

बीकानेर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच बुधवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने समीक्षा बैठक की. इस दौरान सभी अधिकारियों को कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देश दिए गए.

bikaner news, बीकानेर समाचार
पीबीएम को मिले 50 जीएनएम

बीकानेर.जिले में कोरोना संक्रमण के हर रोज बढ़ रहे मामलों के बीच जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बुधवार को कोरोना से हुई स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि नर्सिंग स्टाफ प्रतिदिन होम आइसोलेट मरीजों से संपर्क करें. साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि होम आइसोलेट हुआ मरीज बाहर मन नहीं कर रहा है.

पीबीएम को मिले 50 जीएनएम

इतना ही नहीं, उन्होंने नियुक्त जोन एरिया मजिस्ट्रेट को भी अपने क्षेत्र में नियमित मॉनिटरिंग कर व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूम में किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर उसके तुरंत कारण को लेकर भी वॉर रूम में नियुक्त अधिकारी को निर्देश दिए.

पढ़ें-बीकानेर: हाथरस की घटना को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

इस दौरान उन्होंने कोविड-19 को लेकर पीबीएम अधीक्षक को निर्देश दिए कि अधिक रहित ऑफिस जन-जन नेशन प्लांट पर समय पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है या नहीं, इसको लेकर भी वे लगातार मॉनिटरिंग करें. साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को लेकर नियुक्त मॉनिटरिंग ऑफिसर सहायक औषधि नियंत्रक को निर्देश दिए कि निजी स्तर पर ऑक्सीजन प्लांट के द्वारा प्रॉपर रिस्पांस नहीं दिए जाने पर वे तत्काल संबंधित फर्म को पाबंद करें और उसके बावजूद भी यदि व्यवस्था में सुधार नहीं होता है तो संबंधित फार्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रस्तावित करें.

इस दौरान उन्होंने पीबीएम अधीक्षक से ऑक्सीजन व्यवस्था के लिए जयपुर से ऑक्सीजन टैंकर की मांग भिजवाने की बात कही. उन्होंने पीबीएम अधीक्षक को 50 जीएनएम उपलब्ध करवाने की जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 में 10 और अटेंडेंस किए जाए. साथ ही 50 जीएनएम का उपयोग कोविड-19 अस्पताल में व्यवस्थाओं के सुधार में किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details