राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 15, 2022, 4:18 PM IST

Updated : Feb 15, 2022, 6:13 PM IST

ETV Bharat / city

Patwar Recruitment Exam : नकल गिरोह का मास्टरमाइंड पौरव 4 महीने बाद लगा पुलिस के हाथ, जोधपुर से किया गिरफ्तार

पटवार भर्ती परीक्षा में नकल (Cheating in Patwar recruitment exam) करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद नकल गिरोह का मास्टरमाइंड पौरव कालेर पुलिस के हाथ नहीं लगा था, लेकिन करीब साढे़ 4 महीने बाद पुलिस ने आखिरकार नकल गिरोह के मास्टरमाइंड पौरव कालेर को जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

नकल गिरोह का मास्टरमाइंड पौरव कालेर जोधपुर से गिरफ्तार
नकल गिरोह का मास्टरमाइंड पौरव कालेर जोधपुर से गिरफ्तार

बीकानेर. जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को (Cheating in Patwar recruitment exam) पटवार भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह के मास्टरमाइंड पौरव कालेर को जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया है. डीएसटी की टीम ने जोधपुर से कालेर को गिरफ्तार किया है और अब इसे बीकानेर लाया गया है.

बताया जा रहा है कि फरार होने के बाद गौरव जोधपुर, सीकर और गुजरात सहित अन्य स्थानों पर फरारी काट रहा था. मंगलवार को पुलिस ने उसे जोधपुर से गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि बीकानेर में पटवार भर्ती परीक्षा से ठीक पहले बीकानेर जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 अक्टूबर को नकल गिरोह का भंडाफोड़ किया था.

यह भी पढ़ें- Bikaner Patwar Recruitment Exam: पकड़े गए दो अभ्यर्थी, REET के नकल गिरोह सरगना से जुड़े तार

पुलिस ने पौरव कालेर के घर से नकल की सामग्री के साथ ही 32 बॉक्स की मल्टी मोबाइल लाइन वाली अटैची बरामद की थी. इसके अलावा ब्लूटूथ मोबाइल और विशेष डिवाइस और माइक्रोफोन भी जब्त किए थे. मामले में पुलिस ने कालेर के एजेंट और कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था. साथ ही उसकी पत्नी को भी हिरासत में लिया था. बताया जा रहा है कि उस वक्त कालेर ने एक व्यक्ति से 7 लाख रुपये नकल कराने के नाम पर तय किए थे.

यह भी पढ़ें- Bundi ACB Big Action : ढाई लाख की रिश्वत लेते सहायक निदेशक गिरफ्तार, रामप्रसाद बोला- फोटो तो कभी-कभी खींचते हैं, खींचने दो

तुलसाराम कालेर का भतीजा है पौरव :पटवार भर्ती परीक्षा का नकल कराने के वाला मास्टरमाइंड पौरव कालेर तुलसाराम कालेर का भतीजा है. बीकानेर में चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर परीक्षा में नकल करवाने के मामले में तुलसाराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी तुलसाराम नकल के मामलों को लेकर गिरफ्तार हो चुका है. अब पुलिस इस बात की भी पड़ताल करेगी कि पौरव और तुलसाराम के बीच नकल को लेकर कोई कनेक्शन है या नहीं.

Last Updated : Feb 15, 2022, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details