राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

15 अगस्त के मौके पर देश के 26 शहरों में BSF करेगी हैरत अंगेज स्टंट, बीकानेर से होगी शुरुआत

सीमा सुरक्षा बल के जवान राजपथ पर 15 अगस्त और 26 जनवरी को हैरतअंगेज कारनामों का प्रदर्शन करते हैं. इस साल के 15 अगस्त के कार्यक्रम में वहीं जवाान बीकानेर में 15 अगस्त को हैरतअंगेज कारनामों का प्रदर्शन करेंगे.

By

Published : Aug 10, 2021, 7:17 PM IST

BSF करेगी स्टंट, BSF will stunt
BSF करेगी हैरत अंगेज स्टंट

बीकानेर.बीएसएफ (BSF) के प्रति आम आदमी में जागरूकता और रुचि पैदा करने के उद्देश्य से बीएसएफ की ओर से देश भर के 26 शहरों में अगले एक साल तक प्रमुख कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

पढ़ेंःरिश्वत लेते डॉक्टर को ट्रैप करने के बाद छोड़ने पर भड़के कटारिया, CM गहलोत को पत्र लिखकर की ये मांग

दरअसल 26 जनवरी और 15 अगस्त को दिल्ली के राजपथ पर आयोजित होने वाले स्वाधीनता और गणतंत्र दिवस के समारोह में बीएसएफ के जवान बाइक पर सवार होकर हैरतअंगेज स्टंट प्रदर्शन करते हैं. अपनी वीरता कौशल और बहादुरी का प्रदर्शन करते हैं.

26 शहरों में BSF करेगी हैरत अंगेज स्टंट

बीकानेर में 15 अगस्त 2021 से कार्यक्रम की शुरूआत होगी और अंतिम कार्यक्रम 15 अगस्त 2022 को श्रीनगर में होगा. इस दौरान देश भर के अलग-अलग 26 शहरों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

बीकानेर सेक्टर मुख्यालय के बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि बीएसएफ के 36 सदस्यों का दल बीकानेर आया है. जिनमें 9 महिला जवान भी शामिल हैं और यह सभी मिलकर 15 अगस्त को करीब 45 मिनट तक अलग-अलग 5 से 7 कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. राठौड़ ने बताया कि बीकानेर में अगले 5 दिनों तक सिविल लायंस रोड पर अपने प्रदर्शन का अभ्यास भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details