राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में CORONA के 2 और नए मामले आए सामने, कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 132 पर

पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में जहां रविवार को बीकानेर में कोरोना से राहत मिली, वहीं सोमवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए. जिसके बाद बीकानेर में अब कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 132 हो गया है.

By

Published : Jun 15, 2020, 3:50 PM IST

बीकानेर में मिला कोरोना पॉजिटिव, corona positive found in bikaner
बीकानेर में मिला कोरोना पॉजिटिव

बीकानेर. शहर में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सोमवार को बीकानेर में दो और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार को सामने आए दोनों पॉजिटिव शनिवार को पॉजिटिव आई छतरगढ़ की महिला के संपर्क में आए थे.

बीकानेर में अब कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 132 हो गया है. वहीं 6 रोगियों की मौत भी इस बीमारी से हो चुकी है. 103 मरीजों को रिकवर होने के बाद छुट्टी देकर भेजा जा चुका है. बीकानेर में पिछले 15 दिनों में जांच का दायरा बढ़ने के बाद अब तक 21 हजार से ज्यादा जांच हो गई है. जिनमें अब तक कुल 132 पॉजिटिव सामने आए हैं.

वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि जिस-जिस क्षेत्र से पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं. उस क्षेत्र में भी कैंप लगाकर कोरोना के सैंपल लिए जा रहे हैं और बीकानेर में सेंट्रल जेल में भी इस बार अभियान चलाकर सभी कैदियों और जेल कर्मचारियों की कोरोना की जांच की गई है. हालांकि उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

पढ़ें-स्मृति ईरानी के संबोधन से राजस्थान में वर्चुअल रैली का आगाज, तकनीकी खामियों के चलते बाधित रहा प्रसारण

वहीं सोमवार को सामने आए दोनों पॉजिटिव के संपर्क की चेन जिस महिला से है उस महिला के भी पॉजिटिव आने का कारण पीबीएम अस्पताल ही माना जा रहा है. ऐसे में अब पीबीएम अस्पताल बीकानेर में संक्रमण का केंद्र बनता हुआ नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details