राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेरः श्रमिक कर्मचारी और केंद्रीय श्रम संगठन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, रैली निकालकर जताया विरोध

बीकानेर में केंद्र सरकार की मजदूरों के विरुद्ध निर्णय से नराज बैंक, रेलवे और अनेक श्रमिक संगठनों ने मिलकर बुधवार को स्थानीय रतन बिहारी पार्क से रैली निकाल कर विरोध जताया. रैली के संयोजक वाईके योगी ने बताया कि केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ संगठित और असंगठित क्षेत्र से जुड़े हुए कर्मचारी इस रैली में शामिल हुए है.

By

Published : Jan 8, 2020, 8:49 PM IST

rajasthan news, बीकानेर में राष्ट्रव्यापी हड़ताल, bikaner news , केंद्रीय श्रम संगठन, मजदूर श्रमिक कर्मचारी, रैली निकालकर जताया विरोध
रैली निकालकर जताया विरोध

बीकानेर. देश के श्रमिक कर्मचारी और केंद्रीय श्रम संगठन की ओर से बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत कर्मचारियों ने विरोध दर्ज करवाया है. केंद्र सरकार की मजदूरों के विरुद्ध निर्णय से नराज बैंक, रेलवे और अनेक श्रमिक संगठनों ने मिलकर स्थानीय रतन बिहारी पार्क से रैली निकाल कर विरोध जताया. वहीं यह रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई जिला कलेक्ट्रेट पहुंची.

श्रमिक कर्मचारी और केंद्रीय श्रम संगठन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल

रैली के संयोजक वाईके योगी ने बताया कि केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ सीटू, एटक, इंटक बैंक, बीएसएनएल सहित संगठित और असंगठित क्षेत्र से जुड़े हुए कर्मचारी इस रैली में शामिल हुए है. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा श्रम कानून और श्रम नीतियों में जो बदलाव किए जा रहे हैं, वह मजदूरों के हितों में नहीं है. वहीं मजदूर संगठन पिछले काफी समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्षशील हैं.

पढ़ेंः Special: 74 साल की हुई Rajasthan University, लेकिन धीरे-धीरे खोती जा रही है अपनी साख

योगी ने बताया कि न्यूनतम वेतन, सार्वजनिक संस्थानों का निजीकरण नहीं हो जैसी अन्य मांगों को लेकर मजदूर संगठनों की ओर से देशव्यापी हड़ताल रखी गई है. इस रैली में बैंकों के पांच यूनियन बीएसएनएल सहित साधारण बीमा कंपनियों के कर्मचारी, रेलवे यूनियन आयकर विभाग के कर्मचारी, केंद्र सरकार के कर्मचारी, संगठित और असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों ने भाग लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details