राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेरः सामूहिक विवाह में 43 जोड़े बने हमसफर, प्रतिभा सम्मान समारोह भी हुआ आयोजित

बीकानेर की पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में मंगलवार को मेघवाल समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया. भावना मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में समाज की विभिन्न प्रतिभाओं का शैक्षणिक स्तर पर बेहतर प्रदर्शन के लिए भी सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपाद येसो नाइक और केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने भी शिरकत की.

By

Published : Jan 28, 2020, 6:17 PM IST

bikaner news, rajasthan news, प्रतिभा सम्मान समारोह, भावना मेमोरियल ट्रस्ट, 43 जोड़े बने हमसफर, बीकानेर में सामूहिक विवाह
सामूहिक विवाह का आयोजन

बीकानेर.जिले में भावना मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से लगातार 14वें साल पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया. जिसमें 43 जोड़े हमसफर बने. समारोह में केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपाद येसो नाइक और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने भी शिरकत की. इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीपाद नाइक ने सामूहिक विवाह को सराहनीय कदम बताया.

43 जोड़े बने हमसफर

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल के परिवार की ओर से संचालित किए जा रहे भावना मेघवाल ट्रस्ट की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन के साथ ही समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया. साथ ही समारोह के दौरान कक्षा दसवीं, बारहवीं, स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाली समाज की प्रतिभाओं को अतिथियों ने सम्मानित भी किया.

पढ़ेंः BJP युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के विरोध में बांटे भारतीय कांग्रेस बैंक के Fake check

समारोह में महामंडलेश्वर परमहंस, स्वामी महेश्वरानंद परमहंस, स्वामी ब्रह्मदेव महाराज और दाता श्री रामेश्वरनंद महाराज और लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा ने शिरकत की. मंत्री अर्जुन मेघवाल ने सामूहिक विवाह सम्मेलन में विवाह बंधन में बनने वाले वर-वधू को शुभकामनाएं दी.

अर्जुन मेघवाल ने इस दौरान अपने संबोधन में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के साथ ही पारिवारिक रिश्तो में प्रेम और भाईचारा रखने को लेकर भी अपनी बात कही. सामूहिक विवाह सम्मेलन में बड़ी संख्या में वर-वधु पक्ष से लोग शामिल हुए. वहीं इस दौरान कई दूल्हे बारात में डीजे के साथ नाच-गाना करते हुए बरात के रूप में पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details