राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में 'हॉकर' बना पार्षद, कहा- लोगों के घर जाकर करेंगे उनकी मदद

चुनाव को धनबल और बाहुबल का खेल कहने वाले लोगों के लिए नगर निगम के चुनाव में कई उदाहरण सामने आया है. जहां बीकानेर में एक हॉकर ने नगर निगम चुनाव में जीत हासिल की है. भाजपा ने पार्टी के वर्तमान पार्षद की टिकट काटकर एक हॉकर को दी और उसने कड़े मुकाबले में जीत हासिल की.

By

Published : Nov 21, 2019, 8:30 AM IST

Hawker became councilori in bikaner, बीकानेर में हॉकर बना पार्षद

बीकानेर. नगर निगम के चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं के साथ ही भाजपा से एक समाचार पत्र बांटने वाले हॉकर ने भी चुनाव जीता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन में चाय बेचने की बात को लेकर पूरे देश में चाय वाला पीएम का प्रचार करके भाजपा ने जहां सुर्खियां बटोरी. वहीं अब बीकानेर में भाजपा ने एक हॉकर को टिकट देने के निर्णय को सही साबित कर दिया.

बीकानेर में हॉकर बना पार्षद

भाजपा के टिकट पर जीतकर हॉकर से वार्ड 29 के पार्षद बने भंवर लाल सहू ने बताया कि वे 30 साल से अखबार बेचने का कार्य कर रहे हैं. यह उनका पुश्तैनी काम है और इसी के चलते उनके क्षेत्र में हर घर में उनके संबंध बने है. जिसकी बदौलत उन्हें वार्ड मे जीत मिली है. उनके यही संबंध चुनाव में भी काम आए.

ये पढ़ेंः स्पेशल रिपोर्ट : झालावाड़ की अनूठी जेल, जहां कैदी रह सकेंगे परिवार के साथ

साथ ही सहू ने कहा कि वे अपनी छवि ऐसे पार्षद के रुप में बनाना चाहते है, जो वार्ड में लोगों के घर-घर जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे. वहीं अपने अखबार बांटने के काम को लेकर कहा कि ये काम ऐसे ही चलता रहेगा. वे अपने साथ जेब में स्टेंप और पैड रखेंगे और मौके पर लोगों की बात सुनकर उसका हल निवारण करेंगे.

ये पढ़ेंःशिष्य के साथ हो रहे भेदभाव पर फिरोज के गुरु दिनेश व्यथित, कहा- बचपन से था संस्कृत में अव्वल, विरोध उनके समझ से परे

बता दें कि सहू से पहले भाजपा के निवर्तमान पार्षद को टिकट दिया था. लेकिन बाद में भाजपा ने निवर्तमान पार्षद का टिकट काटकर इनको मौका दिया. ऐसे में उस पार्षद ने पार्टी के निर्णय से बगावत करते हुए निर्दलीय मैदान में ताल ठोक दी. जिसके बाद सहू का मुकाबला कड़ा हो गया. लेकिन कड़े अंतर के बावजूद भी वे करीब 100 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे.

बुधवार को नगर निगम में सभी भाजपा पार्षदों को एक साथ लेकर भाजपा नेताओं ने उन्हें निर्वाचन प्रमाणपत्र दिलवाया. उसके बाद महापौर के चुनाव कि बाड़ाबंदी को हरियाणा के सिरसा रवाना हो गए. सहू ने कहा कि पार्टी नेताओं ने उनसे बैठक की है. लेकिन अभी कोई नाम तय नहीं हुआ है. उन्हें इस बात की जानकारी दी गई है कि पार्टी जिस नाम को तय करें सभी को उसका समर्थन करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details