राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive: Farm Law पर बोले हनुमान बेनीवाल- मैं वापस NDA में नहीं जा रहा, 2023 में अकेले चुनाव लड़ेगी RLP

रालोपा संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) बीकानेर दौरे पर हैं. कृषि कानून वापस (Farm Laws Repeal) लेने के बाद बेनीवाल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि मैं वापस NDA में नहीं जा रहा. 2023 में भाजपा तीसरे नंबर पर जाएगी और राजस्थान की सत्ता में आने के लिए 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे.

By

Published : Nov 19, 2021, 2:31 PM IST

Farm Laws Repeal, Hanuman Beniwal statement
Farm Law पर बोले हनुमान बेनीवाल

बीकानेर. नागौर से सांसद और रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि केंद्र की जिद्दी सरकार का अहंकार आज टूट गया है. खुद प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों को वापस (Farm Laws Repeal) देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि एनडीए से उनका गठबंधन कृषि कानूनों को लेकर ही टूटा था, लेकिन अब पेट्रोल-डीजल के दाम और महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर वे लड़ाई लड़ेंगे और वे वापस एनडीए में नहीं जा रहे हैं. अब राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के साथ उनकी लड़ाई है. 2023 में भाजपा तीसरे नंबर पर जाएगी और राजस्थान की सत्ता में आने के लिए 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे.

पढ़ें-Farm Law Repeal: सुनिए केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने क्या कहा!

बीकानेर दौरे पर आए हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि एनडीए से उनका गठबंधन कृषि कानून को लेकर ही टूटा था, लेकिन अब जब कानून वापस हो गए हैं तो यह मानना कि अब वे एनडीए में जा रहे हैं यह गलत है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल के दामों में कमी, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर वे जोधपुर से आंदोलन की शुरुआत करेंगे और मेवाड़ होते हुए दिल्ली कूच करेंगे.

Farm Law पर बोले हनुमान बेनीवाल

बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि दिल्ली में राजस्थान की लंबित परियोजनाओं मुद्दों और विकास के कामों को लेकर अपनी बात कहेंगे. बेनीवाल ने भाजपा नेताओं और किसान नेताओं पर भी सवाल करते हुए कहा कि जो लोग केवल किसानों के नाम पर राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे थे अब उनका भी सच सामने आ गया है. साथ ही भाजपा के उन नेताओं की भी पोल खुल गई है जो पहले किसी कानूनों को बेहतर बता रहे थे और अब इसमें कमी निकाल कर इसे वापस लेने की बात कह रहे हैं.

पढ़ें- Exclusive: कृषि कानून वापस लेने का निर्णय स्वागतयोग्य, अब उपज खरीद गारंटी कानून भी बनाए मोदी सरकार : रामपाल जाट

साल 2023 के विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर किए सवाल पर हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर आरएलपी लगातार बात उठाती रही है और 2023 में भाजपा तीसरे नंबर पर जाएगी. भ्रष्टाचारियों को एसीबी द्वारा पकड़े जाने के बाद अभियोजन स्वीकृति नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसीलिए भी सशक्त लोकपाल की मांग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अब राजस्थान के बेरोजगार किसान की आवाज उठाते हुए आने वाले चुनाव में 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और सत्ता में काबिज होने का प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि सत्ता के रास्ते से ही राजस्थान के बेरोजगारों और किसानों का भला हो सकेगा.

किसी चेहरे का नहीं खुद का समर्थन

इस दौरान 2023 के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के किसी चेहरे को मुख्यमंत्री के लिए समर्थन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में किसी तरह की यहां कोई बात नहीं है बल्कि खुद आरएलपी सत्ता में काबिज होने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details