राजस्थान

rajasthan

MGS विवि में राज्यपाल और सीएम ने दो नए संकाय भवनों का किया वर्चुअल उद्घाटन

By

Published : Dec 4, 2020, 7:09 PM IST

बीकानेर के महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में विधि और सामाजिक विज्ञान के दो नए संकाय भवनों का उद्घाटन किया गया. राज्यपाल और कुलाधिपति कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संयुक्त रूप से इन दोनों भवनों का जयपुर से वर्चुअल उद्घाटन किया.

bikaner news, new faculty buildings at MGS University
MGS विवि में दो नए संकाय भवनों का किया वर्चुअल उद्घाटन

बीकानेर. बीकानेर के महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के दो नए संकाय भवनों का उद्घाटन शुक्रवार को जयपुर से वर्चुअल माध्यम से हुआ. विधि भवन और सामाजिक विज्ञान संकाय के नए भवनों का उद्घाटन राज्यपाल और कुलाधिपति कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संयुक्त रूप से किया. इस दौरान ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला भी जयपुर से वर्चुअल माध्यम से जयपुर से कार्यक्रम में मौजूद रहे.

वहीं उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी विश्वविद्यालय और विवि कुलपति प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह विश्वविद्यालय में कार्यक्रम में मौजूद रहे. वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुए इस समारोह को लेकर पूर्व में तिथि तय हुई थी, लेकिन तब कार्यक्रम निरस्त हो गया था. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह ने कहा कि दो नए संकाय भवन के शुरू होने से विश्वविद्यालय में शैक्षणिक विकास का माहौल बनेगा.

यह भी पढ़ें-कृषि कानूनों पर किसान संघ ने सुझाए संशोधन, आंदोलन खत्म करने को सुप्रीम कोर्ट में याचिका

इस दौरान कुलाधिपति कलराज मिश्र ने कार्यक्रम में मौजूद विश्वविद्यालय के स्टाफ को नए भवनों के उद्घाटन को लेकर बधाई देते हुए विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विकास के सोपान को बढ़ाने में सहायक बताया. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी विश्वविद्यालय के निरन्तर विकास के साथ शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ाने पर बल देने की बात कही. इस दौरान कुलपति प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को विश्वविद्यालय में चल रही गतिविधियों की जानकारी दी. कुलपति विनोद कुमार सिंह ने कोरोना काल में विश्वविद्यालय शैक्षिक गतिविधियों के निरंतर जारी रहने की जानकारी देते हुए ऑनलाइन पढ़ाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details