राजस्थान

rajasthan

सोए हुए व्यक्ति को जगाना आसान लेकिन जानबूझकर आंखें मूंद कर बैठे व्यक्ति को समझाना मुश्किल: शेखावत

By

Published : Oct 11, 2020, 2:46 PM IST

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून को लेकर उन्होंने व्यापारियों और किसानों से अनाज मंडी में संवाद किया. उन्होंने किसानों को वैश्विक स्तर पर जरूरत के मुताबिक खेती करने की नसीहत देते हुए कहा कि इससे उनकी आय में वृद्धि होगी.

gajendra singh shekhawat visited bikaner
गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे बीकानेर

बीकानेर.केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को बीकानेर दौरे पर रहे. हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून को लेकर शेखावत ने बीकानेर अनाज मंडी में किसानों और व्यापारियों के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने किसानों और व्यापारियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह बदलाव हुए हैं.

गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे बीकानेर

उन्होंने किसानों को वैश्विक स्तर पर जरूरत के मुताबिक खेती करने की नसीहत देते हुए कहा कि इससे उनकी आय में वृद्धि होगी. इस दौरान व्यापारियों की ओर से मंडी में टैक्स और मंडी के बाहर बिना टैक्स के सवाल पर उन्होंने कहा कि आने वाले 6 महीने में मंडी टैक्स पूरी तरह से कम हो जाएगा. इस दौरान राजस्थान सरकार की ओर से नए कानून को लाए जाने की चर्चाओं के बीच उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ कोई भी कानून नहीं ला सकती है.

मीडिया से बातचीत करते हुए गजेंद्र सिंह ने कहा कि व्यापारी और किसान पूरी तरह से सरकार के फैसले से संतुष्ट हैं और कुछ लोग प्रायोजित तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. जो कभी किसानों का भला नहीं सोच सकते. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर समझना नहीं चाहते हैं. सोए हुए व्यक्ति को जगाना आसान है, लेकिन जानबूझकर आंखें मूंद कर बैठे व्यक्ति को नहीं समझाया जा सकता.

पढे़ं:नगर निगम चुनाव : BJP का टिकट चाहिए तो आवेदन के साथ बताएं...आपके वार्ड में और कौन हो सकता है जिताऊ उम्मीदवार

इस दौरान सपोटरा में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि राजस्थान में पिछले डेढ़ साल में राजस्थान में अपराध की घटनाओं का ग्राफ बढ़ा है और अपराधी बेखौफ हुए हैं. राजस्थान के इतिहास में यह डेढ़ साल काले अध्याय के रूप में लिखे जाएंगे. सपोटरा के मृतक पुजारी के परिवार को कपिल मिश्रा द्वारा 25 हजार की सहायता राशि एकत्र कर सौंपने के सवाल पर उन्हें कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन मुआवजे का मरहम इसका इलाज नहीं है और सहायता करने के बाद इसको प्रचारित करना भी ठीक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details