राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में साइक्लोथोन के साथ 'हारेगा कोरोना-जीतेगा बीकाणा' का चौथा चरण शुरू...

By

Published : Dec 16, 2020, 9:22 PM IST

कोरोना जागरूकता को लेकर 'हारेगा कोरोना-जीतेगा बीकाणा' अभियान का चौथा चरण बुधवार को शुरू हुआ है. यह अभियान 31 दिसंबर तक चलेगा. इसके तहत पहले दिन साइकिल रैली 'साइक्लोथान' निकालकर कोरोना जागरूकता का संदेश दिया है. इस रैली को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कलक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखा रवाना किया है.

harega corona jeetga bikana in bikaner
साइक्लोथोन के साथ 'हारेगा कोरोना-जीतेगा बीकाणा' का चौथा चरण शुरू

बीकानेर. 'हारेगा कोरोना-जीतेगा बीकाणा' अभियान का चौथा चरण बुधवार को साइक्लोथोन के साथ शुरू हुआ. जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा आयोजित साइक्लोथोन को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कलक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. तेज सर्दी के बावजूद राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के साइकिल धावकों का जज्बा देखते ही बनता था. जन-जन को जागरूक करने के लिए इन साइकिल धावकों ने लगभग बीस किलोमीटर क्षेत्र में साइक्लिंग की है.

साइक्लोथोन के साथ 'हारेगा कोरोना-जीतेगा बीकाणा' का चौथा चरण शुरू

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के तहत जब 'हारेगा कोरोना-जीतेगा बीकाणा' अभियान प्रारम्भ किया गया था, तो हम जीत से बहुत दूर थे. इसके बावजूद जन-जन ने इस अभियान को सफल बनाने की ठानी और कोरोना एडवाइजरी की पालना का चरितार्थ किया है. पिछले दो महीने के सतत प्रयासों की बदौलत जिले में कोरोना संक्रमण की दर को बहुत हद तक कम किया जा सका है. उन्होंने कहा कि अब जल्दी ही वैक्सीन आने की संभावना है. इस समय तक प्रत्येक व्यक्ति कोरोना एडवाइजरी की पालना करे, मास्क लगाए और आवश्यक दूरी रखे.

कलेक्टर ने कहा कि इसके प्रति जागरूकता को बनाए रखने के लिए अभियान का चौथा चरण प्रारम्भ किया गया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के साइकिल धावकों के माध्यम से यह संदेश अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेगा, जो कि बीकानेर को कोरोना मुक्त करने की दिशा में एक कदम साबित होगा. अतिरिक्त जिला कलेक्टर एएच गौरी ने कहा कि चौथे चरण के तहत 31 दिसम्बर तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे.

यह भी पढ़ें-JK लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला : नर्सिंग अधीक्षक को हटाया, मॉनिटरिंग के लिए लगाए गए दो नर्सिंग अधीक्षक

इस श्रृंखला में गुरुवार को स्वच्छता कर्मियों की मोटर साइकल रैली निकाली जाएगी. वहीं धर्म गुरुओं, महिला संगठनों और पुलिस के माध्यम से जागरूकता की गतिविधियों का आयोजन होगा. उन्होंने बताया कि साइक्लोथोन में दयालाराम सारण, दिनेश तर्ड, प्रेम मूंड और देव किसन सारण जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के साइक्लिस्टों ने भागीदारी निभाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details