राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 1, 2021, 11:03 PM IST

ETV Bharat / city

कोविड संक्रमण को लेकर हो रही लापरवाही, चार प्रतिष्ठान सीज

बीकानेर में कोरोना के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सक्रियता देखने को मिल रही है और अब प्रशासन दंडात्मक कार्रवाई करने से गुरेज नहीं कर रहा है.

प्रशासन दंडात्मक कार्रवाई करेगा,  बीकानेर समाचार,  Covid infection spread , Four Shops seize on negligence
लापरवाही पर चार प्रतिष्ठान सीज

बीकानेर. कोरोना के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ अब प्रशासन सख्ती बरत रहा है. बुधवार को जहां प्रशासन ने पंचशती सर्किल पर एक प्रतिष्ठान को अस्थाई रूप से सीज किया तो वहीं गुरुवार को भी जिला कलेक्टर नमित मेहता के निर्देशों के बाद सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले और व्यवसायिक कांप्लेक्स प्रतिष्ठानों पर भी निगरानी करते हुए नगर निगम की टीम ने 10 व्यक्तियों तथा चार प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना वसूला.

पढ़ें:नागौर: 45 से 59 तक की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगने का अभियान शुरू, 6.34 लाख लोगों काे 600 केंद्राें पर लगेगा टीका

प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया और नगर निगम उपायुक्त पंकज शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम के दल ने भीड़भाड़ वाले स्थानों और प्रमुख कॉम्प्लेक्स और बाजारों का दौरा किया और इस दौरान अंबेडकर सर्किल स्थित एक निजी बैंक और एक आइसक्रीम पार्लर के साथ ही दो मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की.

इस दौरान चारों प्रतिष्ठानों को अस्थाई रूप से जीतकर उनसे जुर्माना वसूला गया. गौरतलब है कि जिला कलेक्टर अमित मेहता ने बुधवार को जिले के सभी अधिकारियों को कोविड-19 कॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे और इसी के अनुपालन में लगातार दूसरे दिन बीकानेर शहर सहित सभी तहसील मुख्यालयों पर अधिकारी औचक निरीक्षण कर कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details