राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Loot in Bikaner: अहमदाबाद से आया हीरे-जवाहरात का पार्सल 5 बदमाश लूटकर फरार...पुलिस ने दो घंटे में दबोचा

बीकानेर में अहमदाबाद से एक निजी ट्रैवेल्स से आया करोड़ों की हीरे-जवाहरात को (Loot in Bikaner) पांच लुटेरे लूट कर फरार हो गए. सूचना पर पुलिस ने शातिरों को ट्रेस किया और आरोपियों का पीछा कर दो घंटे में ही दबोच लिया. बदमाशों से लूटा हुआ माल भी बरामद कर लिया गया है.

By

Published : Sep 28, 2022, 4:11 PM IST

Five miscreants robbed parcel of jewels
Five miscreants robbed parcel of jewels

बीकानेर. जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक निजी ट्रैवल्स के जरिए अहमदाबाद से आए हीरे जवाहरात के पार्सल को डिलीवरी लेने आए व्यक्ति से पांच बदमाश लूटकर फरार हो गए. घटना की जानकारी पर पुलिस ने बदमाशों को ट्रेस करना शुरू किया. इस दौरान पुलिस ने करीब 50 किमी तक पीछा कर पांचों बदमाशों को दो घंटे के भीतर (Five miscreants robbed parcel of jewels) ही दबोच लिया. बदमाशों के पास से लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया.

बीकानेर में लूट के मामले (Loot in Bikaner) में पुलिस ने बुधवार को मात्र दो घंटों में ज्वैलरी लूटकर भागने वाले बदमाशों को पकड़कर बड़ी सफलता हासिल की है. जानकारी के अनुसार पांचों डकैतों को नापासर थाना के मूंडसर की रोही से दबोचा गया है. दरअसल सदर थाना क्षेत्र स्थित मिलन ट्रैवल्स की बस में अहमदाबाद से बीकानेर एक पार्सल आया था. पार्सल को लेने के लिए आए व्यक्ति ने इसे प्राप्त भी कर लिया था. ट्रैवेल्स के सामने स्थित सड़क पर खड़ी वैगनार गाड़ी में पार्सल रखकर वह ले जाने जाने लगा, इसी दौरान पांच बदमाश आए और गाड़ी रुकवा ली और गाड़ी का शीशा तोड़कर ज्वैलरी से भरा पार्सल लेकर फरार हो गए. अचानक हुए इस घटनाक्रम से पार्सल लेने आया व्यक्ति भी हतप्रभ रह गया और तत्काल पुलिस को सूचना दी.

पढ़ें.जयपुर के चोरों ने अपनाई अनोखी ट्रिक! देखें कैसे किए आभूषण पार

जीपीएस ने की मदद
घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने घटना की मॉनिटरिंग करते हुए तत्काल पुलिस अधिकारियों को आरोपियों का पीछा करने के निर्देश दिए. इस दौरान पीड़ित ने पुलिस को इस बात की भी जानकारी दी कि पार्सल में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपियों को ट्रेस करना शुरू किया और तकरीबन 50 किलोमीटर पीछा कर आरोपियों को दबोच लिया. बदमाशों के पास से लूटा हुआ माल भी बरामद कर लिया है.

पढ़ें.Hawala Case in Jodhpur : हवाला कारोबार का खुलासा, 45 लाख रुपये जब्त...एक गिरफ्तार

दो करोड़ रुपए बताई जा रही कीमत
हालांकि पुलिस की ओर से लूटे गए माल की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि हीरे और सोने की ज्वेलरी के इस पार्सल की कीमत तकरीबन ₹2 करोड़ है और इसे लेकर पार्सल के मालिक ने पुलिस को जानकारी दी है. पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की पूरी जानकारी देगी. आरोपियों की पहचान अभी तक पुलिस ने नहीं बताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details