राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 28, 2020, 6:44 PM IST

ETV Bharat / city

शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल की संभावना...जल्द जारी हो सकती है प्रथम और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सूची

शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल होने वाला है. जल्द ही प्रथम श्रेणी और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सूची जारी हो सकती है. शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी सहित शिक्षा निदेशालय के प्रशासनिक विभाग के कुछ कर्मचारी और अधिकारी भी जयपुर गए हुए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि वो होने वाले तबादलों को लेकर जयपुर गए हुए हैं.

bikaner news,  rajasthan news
जल्द जारी हो सकती है प्रथम और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सूची

बीकानेर.प्रदेश में तबादलों पर रोक लगने से पहले हर दिन विभिन्न विभागों की तबादला सूची जारी हो रही है और इसी बीच शिक्षा विभाग में भी तबादलों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्रथम श्रेणी और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की तबादला सूची जारी हो सकती है.

पढे़ं:स्थापना दिवस: डोटासरा बोले, 'आजादी की जंग कांग्रेस नेताओं ने लड़ी...भाजपा का क्या योगदान रहा ?'

बीकानेर में तबादलों पर प्रतिबंध खुलने के साथ ही विभिन्न विभागों की तबादला सूचियां हर रोज जारी हो रही हैं और अब तबादलों पर फिर से प्रतिबंध लगे उससे पहले शिक्षा विभाग में भी बड़े फेर बदल को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं शिक्षा विभाग ने भी शिक्षकों के ऑनलाइन आवेदन लेकर ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू की थी.

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी जयपुर में हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि वह आयोजना विभाग की बैठक में शामिल होने के लिए जयपुर गए हैं लेकिन जानकारी है कि होने वाले तबादलों को लेकर वो जयपुर गए हैं. वहीं शिक्षा निदेशालय के प्रशासनिक विभाग के कुछ कर्मचारी और अधिकारी भी जयपुर गए हुए हैं. ऐसे में इस बात को लेकर भी शिक्षकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में चर्चा है कि एक-दो दिन में शिक्षकों की तबादला सूची के साथ ही कुछ मंत्रालयिक कर्मचारियों और शिक्षा अधिकारियों के भी तबादले हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details