राजस्थान

rajasthan

Exclusive: जाति-मजहब के नाम पर चुनाव लड़ने वाले ठग...जो आर्थिक मुद्दों पर चुनाव लड़ते हैं वे जनसेवक- बीडी कल्ला

By

Published : Feb 16, 2022, 8:45 PM IST

प्रदेश के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला बुधवार को 3 दिन के दौरे पर बीकानेर (BD kalla in Bikaner visit) पहुंचे. इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. मंत्री बीडी कल्ला से कर्नाटक में हिजाब मामला, रीट परीक्षा प्रकरण समेत समेत कई मुद्दों पर ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. पेश हैं बातचीत के कुछ अंश...

Special conversation with BD kalla in Bikaner visit
बीडी कल्ला से खास बातचीत

बीकानेर. प्रदेश के शिक्षामंत्री बीडी कल्ला बुधवार को बीकानेर दौरे (BD kalla in Bikaner visit) पर पहुंचे. तीन दिवसीय दौरे पर आए शिक्षा मंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस दौरान मंत्री कल्ला से खास बातचीत में उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी.

कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब के मुद्दे को लेकर पूरे देश में बयानबाजी चल रही है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय देते हुए कहा कि जो लोग धर्म और मजहब के नाम पर चुनाव लड़ते हैं वे ठग हैं और जो भी आर्थिक कार्यक्रम और मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ते हैं वे ही सच्चे जनसेवक होते हैं. कल्ला ने बिना किसी दल का नाम लिए विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की जनता समझदार है और ऐसे लोगों को वह समझ चुकी है.

बीडी कल्ला से खास बातचीत

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कल्ला ने कहा कि आर्थिक कार्यक्रमों के आधार पर जनता वोट देती है लेकिन कुछ लोग धर्म-जाति, मजहब के नाम पर चुनाव लड़ते हैं और इन्हीं को मुद्दा बनाते हैं. विकास की बात की जाती है लेकिन उनके इरादे अब लोग समझ चुके हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 7 साल पहले दो करोड़ लोगों को हर साल रोजगार देने का वादा किया था लेकिन अब 7 साल बीत चुके हैं लेकिन 20 लाख लोगों को भी औसतन रोजगार नहीं मिला है.

पढ़ें.REET Paper Leak Case की जांच एसओजी निष्पक्ष कर रही है, परिणाम आने पर मेरिट के आधार पर लेंगे फैसला: बीडी कल्ला

मुख्यमंत्री के सलाहकार और सिरोही से निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के विधानसभा में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला पर सवाल खड़े करने को लेकर उन्होंने कहा कि वह मेरी बात को समझ नहीं पाए. कल्ला ने कहा कि संविदा कर्मी अपने आप में ही संविदा पर हैं और ऐसे में उन्हें किसी दर्जे की जरूरत नहीं है.

पढ़ें.BD Kalla In Jaipur: राजस्थान पाठ्यपुस्तक मंडल देगा दिव्यांगों को उपकरण और खिलाड़ियों को खेल सामग्री : बीडी कल्ला

रीट परीक्षा में भाजपा की ओर से सीबीआई जांच की मांग और जयपुर में धरना-प्रदर्शन को लेकर मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले ही परीक्षा को निरस्त कर दिया है. अब और भी ज्यादा संख्या में भर्तियां निकाली हैं. आने वाले 6 महीनों में इन परीक्षाओं का आयोजन होगा. ऐसे में अब इस को लेकर विवाद नहीं होना चाहिए. भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की कई परीक्षाओं के अलावा राजस्थान में भाजपा के शासन काल में भी कई परीक्षाओं के पेपर आउट हुए लेकिन उनकी जांच संबंधित थानों की पुलिस को दी गई. एसओजी तक से मामले की जांच नहीं कराई गई. ऐसे में उनका सवाल खड़ा करना ठीक नहीं है.

बीकानेर रेल फाटक की समस्या को लेकर मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि पिछले दिनों रेल मंत्री के साथ वार्ता हुई थी. अब रेल मंत्री के जवाब का इंतजार है. उनका जैसा जवाब आएगा उसके अनुसार ही आगे का कदम उठाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details