राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बांसवाड़ा और बीकानेर में मेयर के लिए मतदान जारी, कांग्रेस पार्षदों ने किया मतदान अब भाजपा का इंतजार

बांसवाड़ा और बीकानेर में सभापति के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में बांसवाड़ा में कांग्रेस के पार्षद एक साथ नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर पर्वत सिंह चुंडावत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

By

Published : Nov 26, 2019, 1:02 PM IST

Updated : Nov 26, 2019, 2:42 PM IST

बांसवाड़ा न्यूज, banswara news
कांग्रेस पार्षदों ने एक साथ किया मतदान

बांसवाड़ा.नगर परिषद सभापति की चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कांग्रेस के पार्षद एक साथ नगर परिषद कार्यालय पहुंचे. जहां उन्हें रिटर्निंग ऑफिसर पर्वत सिंह चुंडावत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मतदान के तुरंत बाद कांग्रेसी पार्षद एक साथ फिर अज्ञात स्थल के लिए रवाना कर दिए गए.

कांग्रेस पार्षदों ने एक साथ किया मतदान

ऐसे में अब भाजपा के पार्षदों का इंतजार किया जा रहा है. उनके मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे बाद ही मतदान के लिए पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. रिटर्निंग ऑफिसर चुंडावत की देखरेख में सभापति पद के लिए सुबह 10 बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. शांति व्यवस्था के लिए एहतियात के तौर पर कोतवाली के अलावा आसपास के पुलिस थानों से भी जवान भी मंगाया गए.

पढ़ेंः कांग्रेस के पास जन समर्थन नहीं है, इसलिए सत्ता बल का प्रयोग कर निकायों पर कब्जा करने की कोशिश कर रही हैः देवनानी

निर्धारित समय पर पूर्व मंत्री और बागीदौरा विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया, जिला प्रमुख रेशम मालवीया, पार्टी जिला अध्यक्ष चांदमल जैन सहित प्रमुख नेता नगर परिषद पहुंचे. करीब 10 बजकर 30 मिनट पर कांग्रेसी पार्षदों को एक साथ बस के जरिए नगर परिषद कार्यालय लाया गया. जहां उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

करीब 11 बजे मतदान के तुरंत बाद पार्टी पार्षद बस के जरिए फिर अज्ञात स्थल के लिए रवाना कर दिया गया. सभापति पद के उम्मीदवार जैनेंद्र त्रिवेदी उनके साथ थे. परिषद कार्यालय के बाद जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, बागीदौरा विधायक मालवीय आदि ने त्रिवेदी का स्वागत किया.

पढ़ेंः प्रवासी राजस्थानियों और प्रदेश के बीच सेतू बने 'राजस्थान फाउण्डेशन' : गहलोत

मंत्री बामणिया के अनुसार हमारे सभी पार्षदों ने मतदान कर दिया है और जैनेंद्र त्रिवेदी सभापति बन रहे हैं. वहीं भाजपा कार्यालय में सन्नाटा पसरा था. पार्टी सूत्रों से पता चला है कि पार्टी एक प्रकार से औपचारिकता के तौर पर सभापति पद का चुनाव लड़ रही है. ऐसे में दोपहर करीब 1 बजे बाद पार्टी पार्षदों को मतदान स्थल पर लाए जाने की संभावना है. बता दें कि कांग्रेस पार्षदों के साथ भाजपा के बागी महेश तेली भी देखे गए जो निर्दलीय मैदान मार चुके हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी अंजना खत्री ने डाला वोट

वहीं बीकानेर नगर निगम में महापौर के लिए मतदान जारी है. कांग्रेस ने जहां मतदान में तेजी दिखाई और मतदान की शुरू होते ही कांग्रेस की प्रत्याशी अंजना खत्री अपना वोट डालने आई और इसके बाद कांग्रेस के पार्षद दो-दो के ग्रुप में लगातार मतदान करने आते रहे. साथ ही कांग्रेस के समर्थित निर्दलीय भी इस दौरान मतदान करने के लिए पहुंचे.

कांग्रेस प्रत्याशी अंजना खत्री ने डाला वोट

पढ़ेंः कांग्रेस-NCP-शिवसेना ने दिखाया 162 विधायकों का दम, ली एकजुटता की शपथ

वहीं कांग्रेस के साथ ही भाजपा के पार्षद भी अब मतदान करने के लिए पहुंच गए हैं. भाजपा के पार्षद 33 के ग्रुप में मतदान करने के लिए आ रहे हैं. भाजपा की ओर से प्रत्याशी सुशीला कंवर ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है. फिलहाल नगर निगम में पुलिस की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है.

Last Updated : Nov 26, 2019, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details