राजस्थान

rajasthan

बीकानेर : डीएलएड प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित

By

Published : Jun 16, 2021, 7:07 PM IST

पंजीयक शिक्षा विभाग ने प्रारंभिक शिक्षा शास्त्र के दो वर्षीय पाठ्यक्रम डीएलएड (DlEd) की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है.

डीएलएड प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित

बीकानेर. शिक्षा विभाग के पंजीयक शिक्षा ने दो वर्षीय पाठ्यक्रम के डिप्लोमा का परीक्षा परिणाम घोषित किया है. यह परिणाम प्रारंभिक शिक्षा शास्त्र प्रथम वर्ष डीएलएड 2020 का जारी किया गया है.

परीक्षा के चार महीने बाद परिणाम घोषित किया गया है. पंजीयक पलाराम मेहता ने बताया कि परीक्षा परिणाम शाला दर्पण पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है. परीक्षा देने वाले छात्र लॉगइन आईडी से इस परीक्षा परिणाम को शाला दर्पण पोर्टल पर देख सकते हैं.

पढ़ें - मिनी स्टिफन हॉकिंग्स कहे जाने वाले ह्रदयेश्वर सिंह भाटी ने दुनिया को कहा अलविदा, 9 साल की उम्र बने थे पेटेंटधारक

कोरोना के चलते इस बार डीएलएड प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं फरवरी माह में ही हुई थीं. ऐसे में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम का इंतजार था. उन्हें दूसरे वर्ष की तैयारी भी शुरू करनी थी और कोरोना के चलते पहले ही परीक्षाएं देरी से हुई थी. गौरतलब है कि डीएलएड द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम 28 मई को ही घोषित कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details