राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष और गहलोत के नाम को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव ने कही ये बात

By

Published : Aug 24, 2022, 6:41 PM IST

Updated : Aug 24, 2022, 11:11 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर बुधवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. नए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चल रही चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता, एआईसीसी मेंबर, पीसीसी मेंबर सब मिलकर इसका निर्णय करेंगे.

Dheeraj Gurjar on Congress National president and Gehlot name for the same
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष और गहलोत के नाम को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव ने कही ये बात

बीकानेर.पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की माता के निधन पर संवेदना जताने के लिए कांग्रेस नेता बीकानेर पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, अभाव अभियोग समिति के पुखराज पाराशर व अन्य पिछड़ा वर्ग बोर्ड अध्यक्ष, क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष कृष्णा पूनिया, उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी बीकानेर आए और डूडी से मिलकर संवेदना जताई. इस दौरान गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव पार्टी की लोकतांत्रिक प्रणाली के आधार पर ही (Dheeraj Gurjar on Congress National president) होगा.

गुर्जर ने नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच कहा कि यहां आंतरिक लोकतांत्रिक प्रणाली है और इसी के तहत नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता, प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य और पार्टी के बड़े नेता और राहुल गांधी मिलकर इस पर फैसला करेंगे. गांधी परिवार के अलावा पार्टी में दूसरे नाम पर पहचान नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है.

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कौन होगा आसीन, देखें क्या बोले धीरज गुर्जर

पढ़ें:राहुल गांधी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव नव संकल्प चिंतन कार्यशाला में पारित

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का अध्यक्ष कोई अपने हिसाब से नहीं बनता है. बल्कि पार्टी में एक निर्वाचन प्रणाली है और उसी से नए अध्यक्ष का चुनाव होता है. अशोक गहलोत के कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की चर्चाओं को लेकर भी धीरज गुर्जर ने साफ तौर पर कहा (Dheeraj Gurjar on Gehlot name for president) कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि पार्टी में आंतरिक लोकतांत्रिक प्रणाली और सब कुछ उसी के अनुरूप तय होगा. हमारी पार्टी के नेता और राहुल गांधी इस पर निर्णय करेंगे.

पढ़ें:कांग्रेस अध्यक्ष पद ऑफर पर गहलोत का बड़ा बयान, पढ़ें खबर

राहुल की यात्रा पर बोले गुर्जर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गुर्जर ने कहा कि देश में वर्तमान में जो माहौल चल रहा है. उसको लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल गांधी की अगुवाई में कन्याकुमारी से कश्मीर तक यह यात्रा होगी. नफरत को तोड़ने की बात हो रही है, उसकी जगह हम लोग देश में प्रेम सद्भाव और सभी धर्मों के लोगों के बीच सद्भाव बढ़ाने के लिए साथ होकर यह यात्रा में रहेंगे.

हेमाराम चौधरी ने किया गहलोत का समर्थन:कांग्रेस में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान का सचिन पायलट समर्थक माने जाने वाले मंत्री हेमाराम चौधरी ने भी समर्थन किया है. बुधवार शाम को बीकानेर में हेमाराम चौधरी ने कहा कि मेरी ही नहीं बल्कि पूरे देश में कांग्रेसियों की यह इच्छा है कि राहुल गांधी फिर से कांग्रेस के अध्यक्ष बनें. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला भी कांग्रेस आलाकमान करेगा और जो राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी निर्णय करेंगे, उसे कांग्रेसी मानेंगे. चौधरी ने साफ किया कि कांग्रेस पार्टी में नए अध्यक्ष की बात हो या फिर किसी और ने पद पर नियुक्ति फैसला कांग्रेस के आलाकमान को ही करना है.

Last Updated : Aug 24, 2022, 11:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details