राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में फिर हिरन शिकार का मामला सामने आया, फोटो और वीडियो वायरल

एक बार फिर बीकानेर की कोलायत में हिरण शिकार का मामला सामने आया है, जहां शिकारियों ने हिरण को मार कर पेड़ पर लटका दिया. इसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

By

Published : Oct 2, 2020, 5:25 AM IST

Bikaner news, Deer poaching, video viral
बीकानेर में फिर हिरन शिकार का मामला सामने आया

बीकानेर.जिले में लगातार हिरण शिकार के मामले सामने आते रहते हैं. वहीं आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होने के चलते उनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. गुरुवार को बीकानेर के कोलायत थाना के तहसील के लुंबासर गांव में एक वीडियो फोटो वायरल हुआ है, जिसमें शिकारियों ने हिरण को और सिर्फ मारा बल्कि उसको पेड़ पर टांग भी दिया.

बर्बरता पूर्वक किए गए इस घटना का आरोपियों ने वीडियो और फोटो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद वन्यजीव प्रेमियों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जीव रक्षा अध्यक्ष मोखराम धारणिया भी मौके पर पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें-बांसवाड़ाः संदिग्ध परिस्थिति में किशोरी की हॉस्पिटल में मौत, मां ने गैंगरेप और हत्या का रिपोर्ट कराया दर्ज

घटना के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. वहीं वन्य जीव संस्थाओं ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होने को लेकर वन्यजीव विभाग पर भी निशाना साधा है. वन्य जीव प्रेमियों का कहना है कि लगातार इस तरह की घटनाएं होने के बावजूद भी वन्यजीव विभाग अपने स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता और वन विभाग के अधिकारी मामले में लापरवाह बनते जा रहे हैं, जिसके चलते वन्यजीवों की जान खतरे में पड़ती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details