राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

थाने में युवक की मौत और दुष्कर्म मामले को लेकर भीम आर्मी ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

थाने में दलित युवक की मौत और फिर उसकी भाभी के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर बंद का आह्वान किया गया. घटना के विरोध में गुरुवार को भीम सेना के बैनर तले पूरे प्रदेश के तहत ही बीकानेर में भी बंद रहा.

By

Published : Aug 1, 2019, 7:55 PM IST

death-rape-police-station-bhim-army-collectorate

बीकानेर. संभाग के चुरू जिले के सरदारशहर में पुलिस हिरासत में युवक की मौत और उसकी भाभी के साथ पुलिसकर्मी द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में भीम सेना की ओर से गुरुवार को प्रदेश व्यापी बंद के तहत बीकानेर में भी बंद का आह्वान किया गया. इस दौरान भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट तक शहर के प्रमुख मार्गों से रैली निकाली. कोटगेट से कलेक्ट्रेट तक निकाली गई रैली में बड़ी संख्या में दलित संगठनों के प्रतिनिधि और भीम सेना के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

थाने में युवक की मौत और दुष्कर्म मामले को लेकर भीम आर्मी ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

भीम सेना के कार्यकर्ता वीर बहादुर उदयरामसर ने कहा कि हमारे द्वारा दिए अल्टीमेटम के तहत 1 अगस्त तक दोषी पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने और केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की पूरी नहीं होने पर हमने यह विरोध प्रदर्शन किया है. क्योंकि पिछले कुछ समय से प्रदेश में दलितों के साथ उत्पीड़न के मामले ज्यादा ही बढ़ रहे हैं और अब तो पुलिस पर भी इस तरह के गंभीर आरोप लग रहे हैं और पुलिसकर्मी भी ऐसे कामों में लिप्त हो रहे हैं.

पढ़ेंः पहाड़ी पर निर्माणाधीन मकान का मलबा दूसरे मकान पर गिरा, दबने से 3 की मौत

उन्होंने कहा कि आज के बंद के आह्वान के बावजूद भी अगर हमारी मांगों पर गौर नहीं होता है तो हम आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन करेंगे. वीर बहादुर ने पीड़ित के एक परिजन को सरकारी नौकरी और परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता जल्द से जल्द दिलवाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details