राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

खींवसर से चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं, लेकिन पार्टी का आदेश सर्वोपरि : पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी

एक दिवसीय निजी दौरे पर बीकानेर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि उनकी खींवसर से उप चुनाव में मैदान में उतरने की कोई इच्छा नहीं है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि परिस्थितियों के मुताबिक कई बार पार्टी को कई फैसले लेने पड़ते हैं. उन्हें पार्टी के फैसले के कोई शिकायत नहीं है.

By

Published : Aug 9, 2019, 12:02 AM IST

bikaner news, cr chaudhary one day visit, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी

बीकानेर. पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी गुरुवार को एक दिवसीय निजी दौरे पर बीकानेर पहुंचे. आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास के पिता के निधन पर शोक जताने के लिए बीकानेर आए चौधरी ने इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि नागौर से टिकट कटने को लेकर उन्हें कोई गिला शिकवा नहीं है. कई बार पार्टी को कई निर्णय करने पड़ते हैं, ऐसे ही निर्णयों में यह एक था.

सीआर चौधरी ने चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात

चौधरी ने आने वाले विधानसभा उपचुनाव में खींवसर से चुनाव लड़ने और टिकट मांगने के सवाल पर कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है कि वे चुनाव लड़ें. जब उनसे सवाल किया गया कि पार्टी अगर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो उन्होंने कहा कि पार्टी का निर्णय और आदेश शिरोधार्य है. गौरतलब है कि नागौर से सांसद रहते हुए पार्टी ने उनका टिकट काट दिया और नागौर से रालोपा से समझौता कर हनुमान बेनीवाल को टिकट दिया और बेनीवाल यहां से चुनाव जीत गए.

पढ़ें:नागौर के खींवसर में तालाब में नहाने गए 3 किशोरों की डूबने से मौत

इस दौरान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले तहसील, कस्बा के अनुसार बीमा होता था. लेकिन अब किसान के खेत का बीमा होता है और इसमें किसान का अंशदान बहुत कम होता है. उन्होंने कहा कि बीमा क्लेम में देरी नहीं होनी चाहिए. ऐसा कहीं हुआ तो वे भी इसका पता लगाएंगे. इससे पहले चौधरी का बीकानेर पहुंचने पर देहात अध्यक्ष और नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई, महापौर नारायण चौपड़ा समेत अनेक कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details