राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेरः कलेक्टर ने अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बीकानेर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको देखते हुए शुक्रवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में संक्रमण की रोकथाम को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Aug 21, 2020, 9:49 PM IST

कोरोना रोकथाम को लेकर निर्देश, Instructions regarding corona prevention
कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक

बीकानेर. शहर में शुक्रवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर अब तक किए प्रयासों की समीक्षा की गई. साथ ही भविष्य को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक

इस दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन खत्म हुआ है, लेकिन कोरोना अब तक खत्म नहीं हुआ है. इसीलिए संबंधित एरिया मजिस्ट्रेट अपने थाना क्षेत्र में एडवाइजरी की पालना को लेकर नियमित रूप से भ्रमण करें और एडवाइजरी की पालना नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

पढ़ेंःअलवर : तिजारा उपखंड अधिकारी की गाड़ी ने 7 वर्षीय बच्चे को कुचला, मौत

इस दौरान जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करवाई जाए. शहर के कुछ भवनों में चल रहे कोविड-19 सेंटर में सहयोग नहीं करने वाले भवन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए. इस दौरान जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ को कोरोना जांच के समय संदिग्ध रोगी से फार्म भरवाने के निर्देश दिए. साथ ही जांच रिपोर्ट आने तक संदिग्ध को घर पर ही रहने के निर्देश दिए.

पढ़ेंःबृज विश्वविद्यालय : स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी 5% बोनस अंकों के साथ होंगे क्रमोन्नत

एक लाख के आंकड़े को पार कर चुका बीकानेर

कोरोना के शुरुआती दौर में प्रदेश में कोरोना की जांच में पिछड़ा बीकानेर अब प्रदेश के 4 जिलों में शुमार हो गया है. प्रदेश में जयपुर, जोधपुर, कोटा के बाद बीकानेर जांच के मामले में चौथे नंबर पर है. साथ ही प्रदेश में एक लाख से ज्यादा जांच करने वाले जिलों में चौथे नंबर पर है. पिछले डेढ़ महीने में बीकानेर में 70 हजार से ज्यादा लोगों की जांच की गई है. वहीं शुरुआती साढे तीन महीनों में बीकानेर में 30 हजार के करीब जांच हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details