राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: दूसरी बार PPE किट पहनकर कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर नमित मेहता

By

Published : Sep 1, 2020, 10:44 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 7:05 AM IST

बीकानेर में लगातार संक्रमण के बदते मामलों के बीच कोविड अस्पताल में बढ़ती मरीजों की संख्या के बीच अव्यवस्था की आती शिकायतों को लेकर जिला कलेक्टर मंगलवार को अचानक कोविड अस्पताल पहुंचे और पीपीई किट पहनकर अस्पताल का दौरा किया।

Corona virus news bikaner, बीकानेर कलेक्टर नमित मेहता
निरिक्षण करने पहुंचे कलेक्टर नमित मेहता

बीकानेर.जिला कलेक्टर नमित मेहता मंगलवार रात अचानक पीबीएम अस्पताल के कोविड सेंटर पहुंचे. सेंटर पहुंचकर उन्होंने हेल्प डेक्स पर आने वाली फोन काॅल्स के बारे में ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी से जानकारी ली. इसी के साथ उन्होंने निर्देश दिए कि जानकारी लेने वाले को उसके काम की जानकारी देकर संतुष्ट किया जाए.

निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर नमित मेहता

इसी के साथ उन्होंने रोगियों के घर से भोजन लाने के बारे भी जानकारी ली और कहा कि निर्धारित समय के बाद भी अगर कोई अपने रोगी के लिए भोजन लेकर पहुंचता है, तो भोजन रोगी तक भेजे. किसी को मना नहीं किया जाए. इसके बाद उन्होंने पीपीई किट पहनकर वार्डस का निरीक्षण किया.

वहीं उन्होंने भर्ती रोगियों से उपचार और भोजन समय पर मिल रहा या नहीं, के बारे में जानकारी ली. कलेक्टर मेहता आईसीयू मरिजों को ऑक्सीजन, पल्स आदि की जानकारी डॉक्टर से ली. उन्होंने शौचालयों और साफ सुथरा करवाने के निर्देश अधीक्षक पी.बी.एम को दिए.

पढे़ं-लापरवाही: पॉजिटिव आने के बाद भी मरीजों का इलाज करते रहा चिकित्सक, CMHO ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

इस दौरान एडीएम सिटी सुनीता चौधरी, पीबीएम हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम, डॉ. सुरेंद्र वर्मा, मेडिसिन यूनिट के हेड डॉक्टर परमेंद्र सिरोही साथ में रहे. गौरतलब, है कि इससे पहले भी जुलाई में कलेक्टर का पदभार संभालने के बाद मेहता ने एक बार कोविड अस्पताल का दौरा किया था.

Last Updated : Sep 2, 2020, 7:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details