राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: कलेक्टर ने जलभराव वाले क्षेत्रों का किया निरीक्षण

By

Published : Aug 9, 2020, 7:19 PM IST

बीकानेर शहर में जलभराव की समस्या को देखते हुए रविवार को कलेक्टर नमित मेहता ने क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पवनपुरी क्षेत्र के मुख्य नाला पर अतिक्रमण कर बनाए गए आवासों का भी निरीक्षण किया. साथ ही तत्काल नोटिस देकर खाली करवाने की बात कही.

बीकानेर समाचार, bikaner news
जलभराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण

बीकानेर.शहर में जलभराव की समस्या के समाधान के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता ने रविवार को क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस समस्या समाधान के लिए गठित समिति के सदस्य के साथ निगम आयुक्त मेघराज मीना, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) एएच गौरी और तकनीकी अधिकारियों भी मौजूद रहे. इस दौरान आई हॉस्पिटल और रेलवे ओरवब्रिज से लेकर पवनपुरी तक के नालों का निरीक्षण किया गया.

इसके साथ ही उन्होंने पवनपुरी क्षेत्र के मुख्य नाला पर अतिक्रमण कर बनाए गए आवासों का भी निरीक्षण किया. साथ ही कहा कि ये सभी मकान काफी खराब स्थिति में है. तेज बारिश के दौरान इनके ढहने की संभावना ज्यादा है. जिन्होंने अतिक्रमण कर मकान बनाए है, उन्हें तत्काल नोटिस देकर मकानों को खाली करवाया जाए.

पढ़ें-बीकानेर: कांग्रेस सेवा दल ने निकाली तिरंगा पदयात्रा, लोकतंत्र बचाने का दिया संदेश

उन्होंने इन मकानों को देख यह भी कहा कि कभी भी ये गिरकर नाले में बह सकते हैं और इससे जानमाल के हानि की पूरी संभावना है. साथ ही कहा कि पहले इन सभी से समझाइश करे, इसके बाद भी अगर ये नहीं मानें तो अतिक्रमणों को तुरंत प्रभाव से हटाने की कार्रवाई की जाए.

इस दौरान आई हॉस्पिटल, रानीबाजार आरओबी और पवनपुरी तक नालों की सफाई प्रोक्लीन मशीन और जेसीबी मशीन से गई. इस दौरान नगर निगम के अधीक्षण अभियन्ता ललित ओझा, नगर विकास न्यास के अधिशाषी अभियन्ता भंवरू खां, अभियंता याकूब आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details