राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेरः स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसडर केके गुप्ता ने दिए पार्षदों को टिप्स

डूंगरपुर नगर परिषद के सभापति और राजस्थान के ब्रांड एंबेसडर केके गुप्ता ने शुक्रवार को बीकानेर नगर निगम में महापौर, नगर निगम अधिकारियों और पार्षदों को सफाई को लेकर टिप्स दिए.

By

Published : Feb 28, 2020, 11:39 PM IST

Cleanliness Tips, बीकानेर न्यूज
स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसडर केके गुप्ता ने दिए पार्षदों के टिप्स

बीकानेर. स्वच्छता को लेकर जिम्मेदारी तय करने के लिए डूंगरपुर नगर परिषद के सभापति और राजस्थान के ब्रांड एंबेसडर केके गुप्ता ने निगम अधिकारियों और पार्षदों को टिप्स दिए. इस दौरान केके गुप्ता ने शहर को साफ सुथरा रखने की मुहिम में हर स्तर पर सहयोग की भावना जागृत करने के मुद्दों पर क्लास ली.

स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसडर केके गुप्ता ने दिए पार्षदों के टिप्स

इस दौरान केके गुप्ता ने कहा कि शहर की सफाई का जिम्मा नगर निगम का है, लेकिन हर पार्षद अपने क्षेत्र की सफाई का जिम्मा ढंग से उठाए तो शहर को साफ रखने में बड़ी मदद मिलती है. इसके साथ-साथ आम जनता भी उसे सहयोग मिलेगा. गुप्ता ने शहर के डंपिंग यार्ड को लेकर भी बोलते हुए कहा कि डंपिंग यार्ड में भी कचरे के निस्तारण को लेकर ठोस काम होना चाहिए, नहीं तो डंपिंग यार्ड भी एक बड़ा नासूर बन सकता है.

पढ़ें-विज्ञान मेले में केमिकल के दबाव में परखनली फटी, 6 बच्चे घायल

इस दौरान गुप्ता ने शहर में क्षेत्रवार और आवश्यकतानुसार सफाई करवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात भी कही. बीकानेर नगर निगम की महापौर सुशीला राजपुरोहित ने कहा कि जब डूंगरपुर जैसा छोटा क्षेत्र स्वच्छता के लिहाज से बड़े पायदान पर जा सकता है तो ज्यादा संसाधन होने पर हम पीछे क्यों हैं. इस बात को हमें सोचना होगा और आज जो जानकारी केके गुप्ता ने दी है. उससे लाभ लेते हुए हम बीकानेर शहर को सभी का साथ लेकर साफ रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details