राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive: बीकानेर में राजेंद्र पवार बने उपमहापौर, भाजपा ने लगातार दूसरे दिन कांग्रेस को दी पटखनी

बीकानेर में उप महापौर के हुए चुनाव में भाजपा के राजेंद्र पवार ने कांग्रेस के जावेद परिहार को शिकस्त देते हुए जीत हासिल की. उपमहापौर निर्वाचन की घोषणा होने के बाद राजेंद्र पवार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि बीकानेर शहर के विकास को लेकर वे काम करेंगे

By

Published : Nov 27, 2019, 8:46 PM IST

बीकानेर में उप महापौर के चुनाव,  Election of Deputy Mayor in Bikaner
बीकानेर में राजेंद्र पवार बने उपमहापौर

बीकानेर. नगर निगम में महापौर बनाने के बाद भाजपा ने बुधवार को उपमहापौर भी अपना बनाने में सफलता प्राप्त कर ली. बुधवार को हुए मतदान में भाजपा के राजेंद्र पवार ने कांग्रेस के जावेद परिहार को शिकस्त देकर उपमहापौर की कुर्सी पर कब्जा जमाया.

बीकानेर में राजेंद्र पवार बने उपमहापौर
बीकानेर नगर निगम में बुधवार को उप महापौर के हुए चुनाव में भाजपा के राजेंद्र पवार ने कांग्रेस के जावेद परिहार को शिकस्त देते हुए जीत हासिल की. हालांकि उप महापौर के चुनाव में भाजपा में क्रॉस वोटिंग हुई लेकिन इसके बावजूद भी पवार चुनाव जीत गए. मंगलवार को हुए महापौर के चुनाव में भाजपा की प्रत्याशी सुशीला कंवर को 80 में से 43 वोट मिले थे, तो वहीं बुधवार को उप महापौर के चुनाव में भाजपा के राजेंद्र को 41 वोट मिले.

पढ़ेंः Exclusive: उप महापौर पद के नामांकन के बाद बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की etv bharat पर खास बातचीत

वहीं, कांग्रेस के जावेद परिहार को 39 वोट मिले. दो वोट क्रॉस होने के बावजूद भी पवार चुनाव तो जीत गए लेकिन इससे साफ हो गया कि भाजपा में सब ठीक नहीं है. उपमहापौर निर्वाचन की घोषणा होने के बाद राजेंद्र पवार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि बीकानेर शहर के विकास को लेकर वे काम करेंगे. साथ ही निगम में भाजपा सत्ता में है ऐसे में शहर के विकास को लेकर महापौर के साथ बीकानेर को साफ-सुथरा बनाने के प्रयास किए जाएंगे.

पढ़ेंः बीकानेर में बीजेपी की सुशीला कंवर बनीं 'महापौर', शहर के विकास को बताया प्राथमिकता

क्रॉस वोटिंग के सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से एक है. उन्होंने कहा कि निगम में भाजपा के 38 पार्षद हैं और उन्हें 41 वोट मिले हैं. दरअसल बीकानेर नगर निगम में भाजपा के 38 पार्षद है और पांच निर्दलीय प्रत्याशियों ने महापौर के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया था. लेकिन बुधवार को उप महापौर के चुनाव में महापौर के चुनाव से 2 वोट कम मिलना चर्चा का विषय रहा. वहीं, अपनी जीत का श्रेय पार्टी संगठन और पार्षदों को देते हुए पवार ने कहा कि वे पूरे 5 साल निगम में सक्रिय रहकर काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details