राजस्थान

rajasthan

बीकानेरः भाजपा ने अपने सभी जीते प्रत्याशियों को एक साथ दिलवाया निर्वाचन प्रमाण पत्र, अब महापौर पर मंथन जारी

By

Published : Nov 20, 2019, 8:23 PM IST

बीकानेर नगर निगम के चुनावों में सत्ता से महज 3 सीट दूर रही भाजपा अपना बोर्ड बनाने को लेकर तैयारी में जुटी है और खुद की पार्टी के जीते प्रत्याशियों को भी संभाल कर रख रही है. बुधवार को भाजपा ने अपने जीते हुए 34 प्रत्याशियों को एक साथ नगर निगम में निर्वाचन प्रमाण पत्र दिलवाए. जिसके बाद से महापौर के नाम पर मंथन जारी है.

बीकानेर नगर निगम चुनाव न्यूज , Bikaner Municipal Corporation Election News

बीकानेर. जिले में नगर निगम के चुनावों में सत्ता से महज 3 सीट दूर रही भाजपा अपना बोर्ड बनाने को लेकर तैयारी में जुटी है. निर्दलीयों के सहारे नगर निगम में अपना बोर्ड बनाने को लेकर भाजपा कवायद में जुटी है और खुद की पार्टी के जीते प्रत्याशियों को भी संभाल कर रख रही है. बुधवार को भाजपा ने अपने जीते हुए 34 प्रत्याशियों को एक साथ नगर निगम में निर्वाचन प्रमाण पत्र दिलवाए. भाजपा के 4 जीते पार्षद मंगलवार को मतगणना के बाद अपना प्रमाण पत्र लेकर चले गए थे.

भाजपा ने एक साथ प्रत्याशियों को दिलाए निर्वाचन प्रमाण पत्र

बता दें कि बीकानेर नगर निगम में अपना बोर्ड बनाने को लेकर निर्दलीयों के सहारे भाजपा पूरी तरह से कॉन्फिडेंट है और बुधवार को बहुमत के लिए जरूरी 3 पार्षदों के अलावा 2 अन्य पार्षदों को भी भाजपा ने अपने साथ ले लिया. बावजूद इसके मतदान के बाद शुरू हुई बाड़ाबंदी अभी भी जारी है. इसी के तहत बुधवार को भाजपा नेता अपने जीते हुए सभी पार्षदों को नगर निगम में लेकर पहुंचे और सभी को एक साथ निर्वाचन प्रमाण पत्र दिलवाया.

पढ़ें- कांग्रेस में बाड़ेबंदी की परंपरा नहींं, प्रत्याशियों के समन्वय को लेकर हो रही मीटिंगः मकबूल मंडेलिया

हालांकि, इस दौरान निर्दलीय पार्षद साथ नहीं थे. शहर भाजपा अध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य और शहर महामंत्री मोहन सुराणा की अगुवाई में सभी पार्षद नगर निगम पहुंचे. इस दौरान पार्टी नेताओं ने पार्षदों पर पूरी तरह से नजर रखी. वहीं, रिटर्निंग ऑफिसर ने सभी पार्षदों को एक-एक कर उनके निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपे. बोर्ड बनाने की तैयारी में जुटी भाजपा में अब महापौर की नाम को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है.

दरअसल, बीकानेर महापौर की सीट सामान्य महिला के लिए आरक्षित है. ऐसे में पार्टी में जीतकर आई महिलाओं में से ही किसी एक नाम पर मुहर लगनी है. बुधवार को नगर निगम में आए भाजपा पार्षदों संभावित महापौर के दावेदारों से ईटीवी भारत संवाददाता ने खास बातचीत की. इस दौरान संभावित दावेदार ने खुद की दावेदारी की बात स्वीकारी.

नवनिर्वाचित पार्षदों ने कहा कि पार्टी जिस नाम पर आदेश देगी, सब इसी नाम पर मुहर लगाएंगे. इस दौरान पार्षदों ने कहा कि पार्टी जिस दिन नाम तय करेगी हम सब उसी के साथ हैं. हमारा लक्ष्य भाजपा का बोर्ड बनाना है. वहीं, पार्टी के पदाधिकारी भी कहते हैं कि अभी तक किसी भी नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है. लेकिन पार्षदों से रायशुमारी कर प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार ही नाम तय किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details