राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

CORONA फ्री होने की राह पर बीकानेर, बस दो कदम दूर

पूरे देश और प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच लगातार चौथे दिन बीकानेर के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. जहां गुरुवार को 100 सैंपल नेगेटिव सामने आए है. वहीं अब बीकानेर कोरोना फ्री होने से महज दो कदम दूर है.

By

Published : Apr 24, 2020, 7:45 AM IST

covid19 in bikaner, बीकानेर में कोरोना वायरस,   bikaner news,  rajasthan news,  coronavirus in rajasthan
बीकानेर के लिए राहत भरी खबर

बीकानेर. प्रदेश में कोरोना को लेकर हाई रिस्क जोन में शामिल रहा बीकानेर अब कोरोना फ्री होने से महज दो कदम दूरी पर है. दरअसल बीकानेर में अब तक कोरोना के कुल 37 मरीज सामने आए हैं, जिनमें से एक पॉजिटिव महिला की पीबीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. वहीं शेष में से अब तक कुल 34 मरीज पॉजिटिव नेगेटिव हो चुके हैं.

गुरुवार को तीन और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव आई है, इससे पहले 31 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. ऐसे में अब पूरे देश में बीकानेर के मॉडल की चर्चा होना लाजिमी है. वहीं कोरोना को लेकर गुरुवार को बीकानेर में 100 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और उनकी रिपोर्ट पूरी तरह से नेगेटिव सामने आई है. साथ ही 4 दिनों में बीकानेर में कुल 272 सैंपल नेगेटिव आए हैं. वहीं इसके बाद बीकानेर में चिकित्सा और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

पढ़ेंःप्रदेश के पर्यटन उद्योग को बचाने के लिए विशेष राहत पैकेज की सख्त आवश्यकता: दीया कुमारी

बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जो दो मरीज पॉजिटिव है, वे रविवार को सामने आए थे और उनका भी इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि बीकानेर में ही हनुमानगढ़ के दो और चूरू के 11 पॉजिटिव मरीजों की इलाज के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें वापिस पीबीएम अस्पताल से डिस्चार्ज कर हनुमानगढ़ और चूरू भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details