राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डोटासरा के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल का पलटवार, कहा- अगर खराब थे वेंटिलेटर तो भरतपुर में किराये पर कैसे दे दिए

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल को दौरा किया. इस दौरान उन्होंने गोविंद सिंह डोटासरा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर पीएम केयर फंड के वेंटिलेटर खराब हैं तो उन्हें निजी अस्पताल को क्यों दे दिए. उन्होंने डोटासरा पर कोरोना में राजनीति करने का आरोप लगाया.

By

Published : May 14, 2021, 7:12 PM IST

arjun ram meghwal,  govind singh dotasara
डोटासरा के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल का पलटवार

बीकानेर.केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शुक्रवार को बीकानेर के दौरे पर रहे. मेघवाल शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल सेना के अधिकारियों के साथ पहुंचे. मेघवाल ने इस दौरान पीबीएम अस्पताल प्रशासन से बैठक की और सेना के सहयोग से एक बार शुरू करने को लेकर चर्चा की. मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बताया कि एसबीआई के सहयोग से पीबीएम अस्पताल में शुरू किए जाने वाले 90 बेड के वार्ड में सभी संसाधन एसबीआई की ओर से लगाए जाएंगे और सेना के चिकित्सक अस्पताल के चिकित्सक मिलकर मरीजों का इलाज करेंगे.

पढ़ें: Rajasthan Corona Update: 14,289 नए मामले आए सामने, 155 मरीजों की मौत

मंत्री मेघवाल और सैन्य अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य मुकेश आर्य और पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने ईएनटी विभाग में वार्ड को देखा और और जानकारी देते हुए बताया कि इस वार्ड में कोविड वार्ड को शुरू किया जा सकता है. हालांकि बताया जा रहा है कि पीबीएम अस्पताल प्रशासन अपने स्तर पर इस तरह की व्यवस्था शुरू करने को लेकर निर्णय करने में सक्षम नहीं है. पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने बताया कि सेना की ओर से अब प्रस्ताव दिया जाएगा और उनके द्वारा दिए गए प्रस्ताव के आधार पर राज्य सरकार से मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा. उसके बाद में ही वार्ड शुरू होने पर कुछ कहा जा सकता है.

डोटासरा के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल का पलटवार

डोटासरा पर साधा निशाना

अर्जुन राम मेघवाल ने गोविंद सिंह डोटासरा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना को लेकर सक्रिय हैं और लगातार मुख्यमंत्रियों और एक्सपर्ट के साथ चर्चा कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने गोविंद डोटासरा की ओर से पीएम केयर्स फंड से भेजे गए वेंटिलेटर के खराब होने को लेकर कहा कि पूरे देश में यह वेंटिलेटर भेजे गए थे और हर जगह अच्छे से काम कर रहे हैं. अगर वेंटिलेटर खराब हैं तो भरतपुर में जिला प्रशासन ने निजी अस्पताल को किस तरह से किराये पर दे दिए.

उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल में यह वेंटिलेटर काम कर रहे हैं. ऐसे में यह आरोप पूरी तरह से गलत है. इस दौरान मंत्री मेघवाल ने कहा कि राज्यपाल की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में खुद डोटासरा ने कोरोना को लेकर राजनीति नहीं करने की बात कही थी. लेकिन वे इस तरह से आरोप लगाकर केवल राजनीति कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details