राजस्थान

rajasthan

Corona Positive महिला की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट, इलाके को रोजाना किया जा रहा सैनिटाइज

By

Published : Apr 7, 2020, 3:12 PM IST

कोरोना वायरस के चलते एक पॉजिटिव महिला मरीज की मौत के बाद शहर के सिटी कोतवाली इलाके पर प्रशासन की विशेष नजर है. यहां स्वास्थ्य कर्मी घर-घर दस्तक देकर इलाके में रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रहे हैं. साथ ही हर गली-मोहल्ले को सैनिटाइज किया जा रहा है.

corona virus, covid 19, 1 corona positive in bikaner, बीकानेर में एक कोरोना पॉजिटिव, कोरोना वायरस
सिटी कोतवाली इलाके पर प्रशासन की विशेष नजर

बीकानेर. जिले में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद लोहारों के मोहल्ले के साथ-साथ आसपास के इलाकों को भी प्रतिदिन सैनिटाइज किया जा रहा है. दिन में एक बार तो आवश्यक रूप से और डिमांड अनुसार कई बार सैनिटाइज किया जा रहा है. इस कारण इलाके की सभी मकानों की बाहरी दीवारें पूरी तरह से सफेद हो चुकी हैं.

बीकानेर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट

सैनिटाइज करने के दौरान दवा के छिड़काव के निशान स्पष्ट रूप से नजर आ रहे हैं. बीकानेर नगर निगम के प्रभारी अशोक व्यास ने बताया कि इन इलाकों में सुबह से रात तक निगम की लगभग 6 गाड़ियां दिन-रात सैनिटाइजर का छिड़काव कर रही हैं. अभी तक 5 हजार लीटर से ज्यादा सोडियम हाइपोक्लोराट का छिड़काव इस इलाके में हो चुका है. सैनिटाइजर के चलते घरों के बाहर खड़े वाहनाें का रंग भी पूरी तरह बदल चुका है.

सिटी कोतवाली इलाके पर प्रशासन की विशेष नजर

वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग भी इन इलाकों में सुबह से ही डोर-टू-डोर जाकर स्क्रीनिंग का काम चल रहा है. स्वास्थ्य कर्मी और सिविल डिफेंस के कारकर्ता घर-घर दस्तक देकर यहां के निवासियों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेकर यदि कोई सर्दी जुकाम से ग्रसित लोगों की स्वास्थ्य विभाग को भी सूचित कर रहे हैं. आगामी कुछ दिनों में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर इनकी जांच करेंगे और जरूरत अनुसार इलाज करेंगे.

यह भी पढ़ें :गहलोत सरकार 3 चरणों में खत्म करेगी Lockdown, शुरुआती चरण में इन्हें मिलेगी छूट

सिविल डिफेंस से जुडे महेंद्र सिंह ने बताया कि हमारी कई टीमें प्रतिदिन इन इलाकों में जा रही हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री है और जिन लोगों को सर्दी और जुकाम के लक्षण पाए जा रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details