राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर: निगम कर्मचारी को 5 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने किया गिरफ्तार

बीकानेर में एसीबी ने नगर निगम कर्मचारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी कर्मचारी परिवादी से भवन निर्माण के लिए एनओसी जारी करने के एवज में रिश्वत मांग रहा था.

By

Published : Jul 11, 2020, 8:38 PM IST

rajasthan news,  acb arrested corporation employee,  acb arrested corporation employee for taking bribe,  ACB action in bikane
निगम कर्मचारी को 5 हजार की रिश्वत लेते एसीबी ने किया गिरफ्तार

बीकानेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने नगर निगम के कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. नगर निगम के कर्मचारी को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया. आरोपी कर्मचारी नगर निगम की बीकानेर भवन निर्माण शाखा में कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत था. आरोपी नौरंग लाल ने रिहायशी इलाके में भवन निर्माण के लिए एनओसी जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. आरोपी कर्मचारी ने 7 हजार रुपए की डिमांड की थी.

एनओसी जारी करने के एवज में मांग रहा था पैसे

बीकानेर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि उन्हें परिवादी की शिकायत मिली थी कि बीकानेर नगर निगम की भवन निर्माण शाखा में कनिष्ठ सहायक नवरंग लाल भवन निर्माण के लिए एनओसी स्वीकृत करने के लिए रिश्वत मांग रहा है. जिसके बाद एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया तो परिवादी की बात सही निकली. परिवादी से आरोपी कर्मचारी पहले 2 हजार रुपए ले चुका था. जिसके बाद एसीबी ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कर्मचारी को रंगे हाथों पकड़ लिया.

पढ़ें:MLA हार्स ट्रेडिंग केस: ACB ने 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ शुरू की जांच

शनिवार को अवकाश का दिन रहता है. लेकिन आरोपी कर्मचारी रिश्वत के पैसे लेने के लिए ही दफ्तर आया था. आरोपी ने परिवादी को रिश्वत के पैसे लेकर कार्यालय में ही आने के लिए कहा था. जहां एसीबी ने आरोपी कर्मचारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. मामले में जांच जारी है.

कोरोना काल में बंद हो गई थी एसीबी की गतिविधियां

बीकानेर एसीबी के 4 कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद एसीबी की कार्रवाईयों में कमी आ गई थी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने कहा कि अगर किसी परिवादी की तरफ से या हमारे सूत्रों के हवाले से हमें कोई सूचना प्राप्त होती है तो एसीबी की तरफ से प्रभावी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details