राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीकानेर में कोरोना के 53 नए मामले, प्रशासन अलर्ट

कोरोना का संक्रमण दिनोंदिन प्रदेश में बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सोमवार को बीकानेर में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2199 पर पहुंच गया है.

By

Published : Aug 3, 2020, 5:41 PM IST

corona cases increases in bikaner, बीकानेर में कोरोना के मरीज बढ़े
बीकानेर में मिले कोरोना पॉजिटिव

बीकानेर. शहर में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को एक बार फिर बीकानेर में 53 पॉजिटिव एक साथ रिपोर्ट हुए हैं. जिसके बाद जिले में कुल पॉजिटिव 2199 हो गए हैं.

बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को दो अलग-अलग रिपोर्ट में 53 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं और यह शहर के सभी हिस्सों से सामने आए हैं.

मीणा ने बताया कि अब तक बीकानेर में कुल 72 हजार ज्यादा जांच हो चुकी है. जिसमें 47 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, तो वहीं अब तक 1549 लोग रिकवर हो चुके है. जबकि 603 एक्टिव केस हैं. हालांकि बीकानेर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने बीकानेर के तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया था और उसके बाद त्योहारी सीजन को देखते हुए कर्फ्यू में ढील दी गई थी.

पढ़ेंःजेल में कैद भाइयों की कलाई रहेगी सूनी, कोरोना को लेकर बहनें नहीं बांध पाईं राखी

ऐसे में अब 3 अगस्त तक कर्फ्यू में ढील दी हुई है. ऐसे में सोमवार को फिर जिला प्रशासन बढ़ते संक्रमण को लेकर निर्णय ले सकता है. जिसमें बीकानेर के मुख्य बाजारों को एक तरफा साइड के बाजार वैकल्पिक रूप से खोले जाने की भी चर्चा है.

बता दें कि कोरोना के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. जिससे प्रशासन अलर्ट मोड पर है. ऐसे में चिकित्सा विभाग और प्रशासन लगातार लोगों को घरों में रहने की और साथ ही बाहर निकलने पर मास्क और सैनिटाइजर लगाने की अपील कर रहाहै.

ABOUT THE AUTHOR

...view details