राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 29, 2020, 7:27 PM IST

ETV Bharat / city

SHO आत्महत्या मामलाः भीलवाड़ा में विश्नोई समाज ने किया विरोध-प्रदर्शन, CBI जांच की मांग

चूरू के राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या का मामला दिनों-दिन तुल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में शुक्रवार को भीलवाड़ा में विश्नोई समाज के पदाधिकारियों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. साथ ही आत्महत्या की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की.

Vishnudatta Vishnoi suicide case, विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या का मामला
विश्नोई समाज ने किया विरोध-प्रदर्शन

भीलवाड़ा. जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर शुक्रवार को एक बार फिर विश्नोई टाइगर फोर्स के बैनर तले विश्नोई समाज के पदाधिकारियों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट को ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें चूरू जिले के राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णु दत्त विश्नोई द्वारा की गई आत्महत्या की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की गई.

विश्नोई समाज ने किया विरोध-प्रदर्शन

वहीं उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सीबीआई जांच नहीं करवाई गई, तो आने वाले समय में समस्त राजस्थान के विश्नोई समाज द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. विश्नोई टाइगर फोर्स के सदस्य महेश चंद्र विश्नोई ने कहा कि थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शुक्रवार को हम समाज जनों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

पढ़ेंःश्रीगंगानगर: सीबीआई जांच की मांग को लेकर लामबंद हुआ समाज

थाना प्रभारी विष्णु दत्त अपने सरकारी आवास में गंदी राजनीति के दबाव में और कमजोर अफसरों के सहयोग और मनोबल तोड़ने वाले निर्णयों की वजह से आत्महत्या करने को मजबूर हुए हैं. समाज ने उक्त घटना की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से करवाई जाने का आग्रह किया है.

हमारा मानना है कि विश्नोई एक ईमानदार पुलिसकर्मी थे और उनकी आत्महत्या के पीछे क्या कारण थे. इसकी जांच सीबीआई को सौंपनी चाहिए. उनके साथ ऐसा क्या हुआ जो उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा. इस आत्महत्या के पीछे कोई बड़ा राजनीतिक षडयंत्र का कारण है.

पढ़ेंःSHO सुसाइड मामला: CBI जांच की मांग को लेकर पूनिया और बोहरा ने लिखा CM गहलोत को पत्र

इस मामले की जांच सीबीआई से करवाकर दूध का दूध-पानी का पानी किया जाए. जिससे उनके परिवार जनों को न्याय दिलाया जाए. इसकी मांग को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details