राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 139

By

Published : May 30, 2020, 2:48 PM IST

भीलवाड़ा में 3 नए कोरोना पॉजिटिव के मरीज सामने आए हैं. अब जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 139 हो गई है. ये तीनों नए संक्रमित मरीज महिला हैं, जो जयपुर और मुंबई से भीलवाड़ा आई हुई थीं.

Bhilwara news, corona positive, corona virus
भीलवाड़ा में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं

भीलवाड़ा. जिले में लगातार कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है. जिले की राजमाता विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज में 3 प्रवासी महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब जिले में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 139 पर पहुंच गया है. वहीं जिला प्रशासन मुस्तैदी के साथ प्रवासी पर नजर बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन Curfew, हेल्थ प्रोटोकॉल को लेकर कोई VIP नहीं

प्रदेश में सबसे पहले कोरोना की शुरुआत भीलवाड़ा शहर से हुई थी. जहां एक समय भीलवाड़ा जिला हॉटस्पॉट बन गया था, लेकिन चिकित्सा विभाग की अथक मेहनत के कारण कुछ समय कोरोना पर विराम लगा. फिर प्रवासी मजदूर भीलवाड़ा में पहुंचने लगे, तो यह संख्या फिर से दिनों-दिन बढ़ने लगी है. इसी कड़ी में शनिवार को 3 महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

अब भीलवाड़ा जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 139 पर पहुंच गया है. वहीं तीनों महिलाओं की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन पता लगा रहा है. इन संक्रमित महिलाओं में से एक भीलवाड़ा शहर के महावीर नगर और 2 जिले के गाड़रमाला और मंगरोप की रहने वाली हैं. साथ ही इन तीनों महिलाओं से एक जयपुर और 2 मुंबई से आने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें-स्कूल खुले तो Social Distancing पालन करवाना एक चुनौती, 2 पारी और बंद पड़े स्कूल भवनों में हो सकता है कक्षाओं का संचालन

तीनों महिलाओं की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है और जिला कलेक्टर ने आपातकालीन बैठक बुलाते हुए जिले के समस्त उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके क्षेत्र में जितने भी प्रवासी मजदूर आए हैं, उन पर बारीकी से नजर रखे और इसकी जानकारी पुलिस-प्रशासन को दें. साथ ही प्रवासी मजदूरों को निर्देश दिए कि वे किसी दूसरे के संपर्क में नहीं आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details