राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आयोजित की गई सामान्य ज्ञान परीक्षा

भीलवाड़ा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क सामान्य ज्ञान परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा में 50 फीसदी से ज्यादा अभ्यर्थियों ने भाग लिया. इस परीक्षा में जिलेभर से 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

By

Published : Jul 13, 2019, 10:53 PM IST

भीलवाड़ा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आयोजित की गई सामान्य ज्ञान परीक्षा

भीलवाड़ा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के मद्देजनर अब कॉलेज छात्र - छात्राओं के लिए हर साल प्रतियोगिता परीक्षा होगी . छुपी हुई प्रतिभाओं को मौका देने के लिए राज्य सरकार ने प्रतियोगिता परीक्षा की तर्ज पर सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन शनिवार को किया.

भीलवाड़ा जिले में सेठ मुरलीधर मानसिंह का कन्या महाविद्यालय, माणिक्य लाल वर्मा कॉलेज, बनेड़ा कॉलेज मांडलगढ़ और शाहपुरा कॉलेज में परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा में 50 फीसदी से ज्यादा अभ्यर्थियों ने भाग लिया.

राजकीय माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. इंदु बाला बाफना ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए राज्य स्तरीय सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया गया है, जिसमें पहले अभ्यर्थी को सामान्य ज्ञान की पुस्तकें निशुल्क वितरण की गई. उसी के आधार पर शनिवार को इनकी परीक्षा ली गई है.

भीलवाड़ा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आयोजित की गई सामान्य ज्ञान परीक्षा

इस परीक्षा में राजकीय माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय में 405 और सेठ मुरलीधर मान सिंह कन्या महाविद्यालय में 727, बनेड़ा कॉलेज में 667, बिजोलिया कॉलेज में 347, रायपुर में 95 और मांडलगढ़ कॉलेज में 170 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी.

जिले में कुल 30170 अभ्यर्थियों ने अपने एक्जाम फॉर्म भरे थे, जिसमें 50 फीसदी बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया. वहीं, परीक्षा देने वाले छात्र विजयपाल ने कहा कि इस एग्जाम से अभ्यर्थियों में हौंसला बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details