राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा : मिट्टी दोहन रोकने गए तहसीलदार व पटवारी पर हमला

By

Published : Jul 20, 2020, 11:02 AM IST

भीलवाड़ा में बीती रात अवैध मिट्टी का दोहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने गए तहसीलदार और पटवारी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. जिसके बाद जहाजपुर पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों को हमलावरों के चंगुल से छुड़वाया.

Bhilwara illegal soil mining case,  Bhilwara news
हसीलदार व पटवारी पर माफियाओं ने किया हमला

भीलवाड़ा. जिले के जहाजपुर थाना क्षेत्र में रविवार रात अवैध मिट्टी दोहन पर कार्रवाई करने गए तहसीलदार और पटवारी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. मौके पर जहाजपुर पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत किया और तहसीलदार और पटवारी को सुरक्षित उनके घर छोड़ा गया. वहीं जहाजपुर थाने में तहसीलदार ने राजकार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

हसीलदार व पटवारी पर माफियाओं ने किया हमला

दरअसल, क्षेत्र के गोदान का बाड़ा गांव में रविवार की रात को अवैध मिट्टी खाली कर कर आ रहे दो ट्रैक्टरों को रोककर तहसीलदार ने पूछताछ की तो खनन करने वाले लोग भड़क गए. इसके बाद जमा भीड़ ने तहसीलदार और उनके साथ गए 2 पटवारियों के साथ धक्का-मुक्की और गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. जिससे मौके पर हड़कंप मच गया.

तहसीलदार मुकुंद सिंह ने घटना की सूचना जहाजपुर थाना प्रभारी को दी. इस पर पुलिस जाब्ता वहां पहुंचा और तहसीलदार सहित दो पटवारियों को सुरक्षित जहाजपुर लाए. तहसीलदार मुकुंद सिंह शेखावत ने बताया कि क्षेत्र में चल रहे ईट भट्टों पर अवैध मिट्टी दोहन की लगातार मिल रही शिकायतों की जांच करने के लिए वे और उनकी टीम गांव में पहुंची थी.

यह भी पढ़ें :जोधपुर : नागौरी में हंगामा, मामूली विवाद में दो पक्षों में जमकर चले पत्थर, सात आरोपी हिरासत में

तहसीलदार ने बताया कि ट्रैक्टर चालकों को कार्रवाई की सूचना मिलने पर वह इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद टीम को दो ट्रैक्टर रास्ते में उन्हें मिले. जिन्हें रोककर चालकों से पूछताछ की गई. तहसीलदार ने बताया कि एक चालक शराब के नशे में था, जो अभद्र व्यवहार करने लग गया और देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिन्होंने हंगामा मचाते हुए उनके और पटवारी के साथ मारपीट शुरू कर दी और ट्रैक्टर को भगाकर ले गए.

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि एक घर के बाहर ट्रैक्टर खड़ा था. जहां रुककर तहसीलदार वहां खड़े एक लड़के से पूछताछ करने लगे, इस पर वह लड़के से उलझ गए. इस दौरान बीच बचाव करने आई लड़के की मां से भी पटवारी और तहसीलदार ने उलझने के आरोप लगाए. इसके बाद वहां माहौल गरमा गया और मारपीट शुरू हो गई. घटना की निष्पक्ष जांच होने पर ही सच्चाई सामने आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details