राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

COVID-19 : भीलवाड़ा में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों की हो चुकी है स्क्रीनिंग, 14 पॉजिटिव मामले

भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. जिले में अब तक 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं, जिला प्रशासन के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अब तक 1 लाख 22 हजार 512 लोगों की स्क्रीनिंग कर चुका है.

By

Published : Mar 23, 2020, 2:36 PM IST

Bhilwara News, Screening in Bhilwara, राजस्थान लॉकडाउन
भीलवाड़ा जिले में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

भीलवाड़ा. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने भीलवाड़ा शहर में शुक्रवार से ही अघोषित समय के लिए कर्फ्यू लगा दिया है.

भीलवाड़ा जिले में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

सबसे पहले शहर के निजी अस्पताल में तीन डॉक्टर और तीन कंपाउंडर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है और सोमवार को 14 पहुंच गई है. वहीं, भीलवाड़ा जिला प्रशासन के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिले में 1 लाख 22 हजार 512 लोगों की स्क्रीनिंग कर चुका है.

पढ़ें:राजस्थान लॉकडाउन : धौलपुर जिले से सटी UP और MP की सीमाएं सील, यात्री वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 69 नमूनों की जांच की है, जिसमें से 14 पॉजीटिव पाए गए हैं. वहीं 59 नमूने और कोरना टेस्ट लैब में भेजे गए हैं. जिनकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

जिला प्रशासन आमजन से बार-बार धैर्य रखने की अपील कर रहा है. वहीं टेक्सटाइल फेडरेशन के आह्वान पर जिले की तमाम औद्योगिक इकाइयां बंद कर दी गई हैं. शहर में कर्फ्यू का सोमवार को चौथा दिन है.

राज्य सरकार के निर्देश पर भीलवाड़ा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी सोमवार लॉक डाउन का असर नजर आ रहा है. वहीं भीलवाड़ा जिले शहर में रह रहे विदेश के लोगों को घर-घर जाकर टीमें पूछताछ में जुटी हैं. टीमें विदेश से आने वाले नागरिकों पर विशेष तौर पर नजर रख रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details