राजस्थान

rajasthan

blood donation camp in bhilwara: संविधान से बाहर जाकर काम करने वालों को चुकानी पड़ती है कीमत- रामलाल जाट

By

Published : Apr 14, 2022, 6:00 PM IST

विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी की ओर से गुरुवार को आयोजित रक्तदान शिविर में राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Revenue Minister Ramlal Jat in blood donation camp) ने भी शिरकत की. इस दौरान राजस्व मंत्री ने कहा कि लोग राजनीतिक स्वार्थ के लिए लोगों को धर्म के नाम पर लड़ा रहे हैं, लेकिन ब्लड डोनेशन कैंप के माध्यम से सामाजिक सरसता का संदेश दे रहे हैं.

Revenue Minister Ramlal Jat in blood donation camp
रक्तदान शिविर में राजस्व मंत्री रामलाल जाट

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा के रामस्नेही चिकित्सालय परिसर में गुरुवार को विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप (blood donation camp in Ramsnehi Hospital Complex) का आयोजन किया जा रहा है. इस संस्था के संरक्षक प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Revenue Minister Ramlal Jat in blood donation camp) ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि हम देश में सामाजिक समरसता बढ़ाने के लिए प्रतिवर्ष बाबा साहब अंबेडकर और महात्मा गांधी की जयंती पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाते हैं. वर्तमान मे देश में बहुत से लोग राजनीतिक भूख के लिए लोगों को धर्म-जाति, गांव और क्षेत्र के नाम पर लड़ाकर अपना वोट बैंक सिद्ध कर रहे हैं जबकि हम ऐसी परिस्थिति में भी बाबा साहब के बनाए गए संविधान पर चल कर लोगों में सामाजिक समरसता बढ़ा रहे हैं.

विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी (Vision India Welfare Society news) की ओर से प्रतिवर्ष 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती और 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है. आज भीलवाड़ा शहर के रामस्नेही चिकित्सालय परिसर में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है. कैम्प में काफी संख्या में हर मजहब के युवा बड़े उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं. इस दौरान वहां मौजूद प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने ब्लड डोनेशन कैंप के मुख्य उद्देश्य को लेकर कहा कि आज सामाजिक सौहार्द बिगड़ा हुआ है. राजनीति के लिए लोगों को धर्म-जाति, गांव और क्षेत्र के नाम पर आपस में लड़ाकर कुछ लोग अपना वोट बैंक सिद्ध करना चाहते हैं. ऐसी परिस्थिति में विजन इंडिया लोगों को सही दिशा देती है.

रक्तदान शिविर में राजस्व मंत्री रामलाल जाट

पढ़ें.बाबा साहब को बीकानेर ने किया याद, अंबेडकर जयंती पर बनाई विशाल मानव श्रृंखला

देश मे छोटी-छोटी बात को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ जाता है ऐसे में ब्लड डोनेशन कैंप लगाकर एकता की मिसाल पेश की जा रही है. राजस्व मंत्री ने कहा कि देश में वोटों से सरकार बनती और बिगड़ती है. देश में कोई भी सरकार हो, चाहे किसी भी दल की हो वह बाबा साहब अंबेडकर के बनाए कानून के तहत ही चलती है. सरकार संविधान के दायरे से बाहर नहीं जा सकती है जो सरकार और लोग संविधान के दायरे से बाहर गए उन्हें उसकी कीमत चुकानी पड़ती है. हम सभी को संविधान के दायरे में रहकर ही काम करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details