राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ः समर्थन मूल्य पर फसल खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

समर्थन मूल्य पर फसल खरीद केंद्र की शुरुआत के लिए बुधवार को भीलवाड़ा जिले के तमाम ई-मित्र पर किसान अपनी फसल बेचने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.

By

Published : Mar 18, 2020, 2:58 PM IST

भीलवाड़ न्यूज, bhilwara news, rajasthan news
समर्थन मूल्य पर फसल खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू

भीलवाड़ा. जिले में इस बार रबी की फसल के रूप में सबसे ज्यादा बुआई हुई है. जहां धरतीपुत्र अपनी उपज बेचने के लिए राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार समर्थन मूल्य पर खरीद केंद्र की शुरुआत होगी. किसान द्वारा रबी की फसल के रूप में गेहूं, सरसों, चना की फसल बोई है.

समर्थन मूल्य पर फसल खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू

बता दें, कि जिले में फसल की कटाई शुरू हो चुकी है. यहां जिले में गेहूं 1 लाख 43 हजार हैक्टेयर भूमि, चना 66 हजार और सरसों 21 हजार हेक्टेयर भूमि में बुवाई हुई थी. यहा राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार इन फसलों की उपज किसान समर्थन मूल्य के भाव पर खरीद केंद्र पर बेच सकेंगे. इसके लिए बुधवार को जिले के समस्त ई-मित्र केंद्र पर समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए किसान ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.

पढ़ेंः जालोर के रानीवाड़ा में फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

भीलवाड़ा सहकारिता विभाग के रजिस्टर अरविंद ओझा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा, कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बुधवार से किसान अपनी उपज बेचने के लिए ई-मित्र पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे. राज्य सरकार के निर्देश पर नेफेड के द्वारा राजफेड एजेंसी के तहत समस्त क्रय विक्रय सहकारी समिति पर खरीद केंद्र की शुरुआत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details