राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी ने दो पूर्व विधायकों के शोक संतप्त परिवार को बंधाया ढांढस

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष (Rajasthan Assembly Speaker) डॉ. सी पी जोशी (Dr CP Joshi) ने भीलवाड़ा जिले का एक दिवसीय दौरा किया. उन्होंने जहाजपुर क्षेत्र के दो दिवंगत पूर्व विधायक के घर पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया.

By

Published : Jul 5, 2021, 5:03 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 10:01 PM IST

Rajasthan Assembly Speaker, Dr CP Joshi
शोक संतप्त परिवार को बंधाया ढांढस

भीलवाड़ा: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी एक दिवसीय प्रवास पर भीलवाड़ा जिले के दौरे पर पहुंचे. वे जयपुर से रवाना होकर भीलवाड़ा जिले की जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे.

डॉ. सी पी जोशी ने जहाजपुर क्षेत्र के अमरवासी गांव में भाजपा के पूर्व विधायक शिवजी राम मीणा और क्षेत्र के पूर्व विधायक कल्याणमल मीणा के निधन पर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया और उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की.

शोक संतप्त परिवार को बंधाया ढांढस

डॉ. सी पी जोशी प्रेस से भी मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि शिवजी राम मीणा और कल्याण मल मीणा की सज्जनता की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है. समाज में ऐसे कम ही लोग होते हैं, जिन्होंने अपना जीवन समाज सेवा में लगा दिया.

पढ़ें:बुक विमोचन कार्यक्रम में जोशी ने राज्यपाल के दायित्व गिनाए, संघ के लिए भी कही ये बात...राज्यपाल मिश्र ने भी दिया जबवाब

डॉ. सी पी जोशी ने यह भी कहा कि कोरोना महामारी की वजह से वे अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे. लिहाजा वे शोक संतप्त परिवार से मिलने पहुंचे और उनका ढांढस बंधाया. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के साथ भीलवाड़ा जिले के मांडल विधायक रामलाल जाट सहित जिले के वरिष्ठ कांग्रेस जन मौजूद रहे.

12 मई को हुआ शिवजी राम मीणा का निधन

भीलवाड़ा में भाजपा के वरिष्ठ नेता और जहाजपुर क्षेत्र से तीन बार विधायक, दो बार प्रधान और एक बार जिला भाजपा अध्यक्ष रहे शिवजी राम मीणा का 12 मई को कोरोना से निधन हो गया था.

पढ़ें:स्पीकर ने शिक्षा मंत्री को फटकारा, कहा- आपको आफरा आ रहा है तो कहीं और निकाल लीजिएगा, सवालों का सीधा जवाब दें

16 मई को हुआ कल्याणमल मीणा का निधन

पूर्व विधायक कल्याणमल मीणा का निधन 16 मई को हुआ. वे 1967 में जहाजपुर विधान सभा क्षेत्र से एक बार विधायक, दो बार जहाजपुर से प्रधान रहे. जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के इटुंडा गांव के सरपंच भी रहे. मीणा के राजनीतिक कैरियर की शुरुआत सरपंच से हुई. वह सरपंच से प्रधान और प्रधान से विधायक बने.

यह शाश्वत सत्य...

सीपी जोशी ने कहा कि यह शाश्वत सत्य है कि कोरोना महामारी का कोई इलाज नहीं है. इसलिए सभी कोरोना गाइडलाइन की पालना करें, जिससे संक्रमण की चेन को खत्म किया जा सके. उन्होंने कहा कि कई जगह समाज के निचले तबकों में वैक्सीन लगाने को लेकर भय व्याप्त है और वे वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं.

जोशी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सभी धर्म गुरुओं और सामाजिक संगठन के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा कर भ्रम दूर करने का प्रयास किया है. उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की.

Last Updated : Jul 5, 2021, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details