राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ाः विश्व कैंसर दिवस पर जन जागरूकता रैली का आयोजन

भीलवाड़ा में विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं की ओर से कैंसर जन जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया, जिसमें राहगीरों को कैंसर से बचाव के उपाय बताए गए.

By

Published : Feb 4, 2020, 5:11 PM IST

bhilwara news, कैंसर से बचाव के उपाय, rajasthan news, जन जागरूकता रैली, जागरूकता रैली का आयोजन, विश्व कैंसर दिवस
विश्व कैंसर दिवस

भीलवाड़ा.शहर में विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर नवग्रह आश्रम मोतीबोर का खेड़ा के तत्वाधान में कैंसर जन जागरूकता रैली निकाली गई. रैली को विधायक एंव डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट, नवग्रह आश्रम के संस्थापक हंसराज चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जन जागरूकता रैली का आयोजन

जानकारी के अनुसार रैली राजेंद्र मार्ग स्कूल शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए सूचना केंद्र पहुंची. जहां एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया, जिसमें राहगीरों को कैंसर से बचाव के उपाय बताए गए. इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने हाथों में तख्तियां ले नारे लगाकर आम जनता कैंसर के प्रति जागरूकता के संदेश पहुंचाएं.

पढ़ेंः विधानसभा की कार्यवाही में Break के बावजूद भी मिलेगा दैनिक भत्ता, विश्नोई ने कहा- हम क्या करें,

मांडल विधायक एंव डेरी चेयरमैन रामलाल जाट ने कहा कि विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर मंगलवार को नवग्रह आश्रम द्वारा यह रैली निकाली गई है. कैंसर लाइलाज बीमारी है और इससे बचाओ ही इसका इलाज है. साथ ही कहा है कि कैंसर रोग से लड़ने के लिए जागरुकता जरूरी है, यह आयोजन निश्चित रूप से जागरूकता का कार्य करेगा.

रामलाल जाट ने बताया कि राज्य सरकार ने पहला सुख निरोगी काया के आधार पर प्रदेश के जनता के स्वास्थ्य के लिए काफी प्रयास किया है. आम लोगों को अपने खान-पान को व्यवस्थित करने के साथ ही जंक फूड और पेस्टिसाइड के उपयोग को रोकना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details