राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निजी बस एसोसिएशन हड़ताल पर, भीलवाड़ा में भी लोगों को आई मुश्किलें

टैक्स कर में बढ़ोतरी के विरोध में निजी बस एसोसिएशन बुधवार को प्रदेशव्यापी हड़ताल पर है. इसके तहत बुधवार को राज्य की 15 हजार से ज्यादा निजी बसें बंद है. भीलवाड़ा में निजी बस एसोसिएशन ने भी इस एक दिवसीय हड़ताल में हिस्सा लिया.

By

Published : Jul 31, 2019, 3:29 PM IST

private bus operators strike

भीलवाड़ा. जिला निजी बस एसोसिएशन ने राज्य सरकार कि ओर से टैक्स वृद्धि के विरोध में बुधवार को चक्का जाम कर दिया. जिसके कारण यात्रियों को यात्रा करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. बता दें इस विरोध के तहत प्रदेश भर में 15 हजार से ज्यादा निजी बसें नहीं चल पाई है. वहीं निजी बस बंद होने के कारण रोडवेज बसों में अतिरिक्त भार बढ़ गया है. निजी बस एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि यदि टैक्स में कमी नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया जाएगा.

निजी बस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कलीम काजी ने कहा कि राज्य सरकार ने निजी बस संचालक के ऊपर भारी भरकम टैक्स लगा दिया है जिसका विरोध हमने पूर्ण रूप से किया लेकिन सरकार ने ऊंट के मुंह में जीरा जितना ही टैक्स हटाया है जिसके कारण निजी बस संचालकों में आक्रोश व्याप्त है. इसके विरोध में हमने चक्का जाम किया है. यदि हमारी मांगें पूरी नहीं मानी जाती है तो आने वाले समय में अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया जाएगा.

निजी बस एसोसिएशन हड़ताल पर

यह भी पढ़ें : प्रदेशभर में बस ऑपरेटर्स का चक्का जाम...थमे 15 हजार बसों के पहिए

वहीं दूसरी ओर माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय के छात्र राघव दाधीच का कहना है कि मैं देवमाली गांव का रहने वाला हूं जहां पर रोडवेज बस नहीं आती है और मुझे मजबूरन निजी बस में ही आना पड़ता है. बसों की हड़ताल होने के कारण मुझे सुबह से कई समस्याओं का सामना करना पड़ा जिसके कारण मैं 2 क्लास ज्वाइन नहीं कर पाया. उसने कहा कि यह हड़ताल जल्द से जल्द खत्म हो और मुझे इन समस्याओं से निजात मिले.

इसी तरह बस में पार्सल डालने आए यात्री महेश का कहना है कि मैं सुबह यहां पार्सल डालने के लिए आया था. लेकिन निजी बसों की हड़ताल होने के कारण मैं पार्सल नहीं लगा पाया क्योंकि जिस गांव में मेरा पार्सल जाता है. वहां रोडवेज बस नहीं जाती है और वहां केवल निजी बस ही जाती है. इस कारण मुझे सुबह से कई समस्याओं का सामना करना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details