राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले को प्रवीण तोगड़िया ने बताया ऐतिहासिक

विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अन्तरराष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने आज केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 व 35ए के हटाने का स्वागत किया है.

By

Published : Aug 5, 2019, 6:10 PM IST

pravin togadia, ahp, article 370

भीलवाड़ा. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अन्तरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक करार दिया है. तोगड़िया ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को सोशल मीडिया के जरिए बधाई व अभिनंदन दिया है.

पढ़ें:आर्टिकल 370 का संकल्प पारित होते ही इस BJP विधायक का भी 'संकल्प' हुआ पूरा...1990 से जारी था

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि आज केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय में जम्मू-कश्मीर पर 3 निर्णय किए. जिससे हिंदुओं की लंबे समय से लंबित मांग पूर्ण हुई...

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई
  • जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से लद्दाख को स्वतंत्र किया
  • जम्मू-कश्मीर स्वतंत्र केंद्रशासित प्रदेश और लद्दाख अलग केंद्रशासित प्रदेश बना
    मोदी सरकार के फैसले को तोगड़िया ने बताया ऐतिहासिक

तोगड़िया ने कहा कि हमें आशा है कि अब तुरंत विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं को अपने घर, जमीनें वापस मिलेंगी और वे अपने पूर्वजों के क्षेत्र में सम्मान और सुरक्षा से रहेंगे. एएचपी, राष्ट्रीय बजरंग दल और सभी सहयोगी संगठनों के हिंदू साथियों, इस निर्णय का मन से स्वागत करें और लोकतांत्रिक शांतिपूर्ण रीति से विजय का उद्घोष करें. किसी पर अभद्र टिप्पणी ना हो. हिंदुओं की बाकी मांगों पर हम डंटे रहेंगे, आज उनमें से एक मांग पूर्ण हो रही है, स्वागत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details