राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: रैली के दौरान पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में झड़प, पुलिसकर्मी पर पिकअप चढ़ाने का प्रयास

By

Published : Dec 26, 2020, 8:27 PM IST

एनएसयूआई के प्रदेशाध्‍यक्ष अभिषेक चौधरी के भीलवाड़ा आने पर स्‍वागत में निकाली जाने वाले रैली में डीजे बजाने और धारा 144 का उल्‍लंघन करने पर रोकने के दौरान पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. इस दौरान डीजे पिकअप चालक भी पुलिस द्वारा रुकवाने पर नहीं रुका और पुलिसकर्मी पर ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया.

NSUI clash with Bhilwara police, Abhishek Chaudhary visits Bhilwara
पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में झड़प

भीलवाड़ा. नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी के भीलवाड़ा आने पर उनके स्वागत में निकाली जाने वाली रैली में डीजे बजाने और धारा 144 के उल्लंघन के कारण शहर के बड़ला चौराहे पर पुलिस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. इस दौरान डीजे पिकअप को पुलिस द्वारा रुकवाने पर वह नहीं रुका और चालक ने पुलिसकर्मी पर ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास कर लिया.

पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में झड़प

वहीं पुलिस ने इस पर 2 कार्यकर्ताओं को मौके पर हिरासत में भी लिया. मगर इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस से हाथापाई करके उन्हें छुड़वा कर ले गए. इस दौरान पुलिस बेबस होकर देखते ही रह गई. वहीं इस दौरान कार्यकर्ताओं में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखी, ना ही मास्क का पालन. सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह जोधा, सीओ सिटी भवर रणधीर सिंह, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी नेमीचंद चौधरी, प्रताप नगर थाना प्रभारी भजनलाल सहित अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा.

वहीं जब इस बारे में पुलिस से मीडिया द्वारा बात की गई तो पुलिस ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि पुलिस और कार्यकर्ताओं में कोई भी झड़प नहीं हुई है. कुछ कार्यकर्ता डीजे लेकर आए थे और पुलिस के कहने पर उसे बंद कर दिया गया था. वहीं मीडिया द्वारा इस संबंध में उपलब्ध वीडियो दिखाने के सवाल पर चौधरी ने मीडिया को ही नसीहत देते हुए कहा कि मीडिया अच्छी घटनाओं को टीवी पर दिखाए, ना कि उसमें मिर्च मसाला ढूंढने की कोशिश करे.

पढ़ें-किसान आंदोलन पर शेखावत ने कसा तंज, कहा- फाइव स्टार सुविधाओं वाला झूठा आंदोलन है

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली का कहना है कि सरकार ने आम आदमी के लिए धारा 144 लगा रखी थी. ऐसे में जब आम आदमी किसी प्रकार का कार्यक्रम करता है, तब पुलिस उन्हें रोकने के लिए आ जाती है. मगर इस बड़े आयोजन में पुलिस बेबस होकर देखते ही रह गई. बाकी सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता कुछ भी कर सकते हैं. हम पुलिस से इस मामले में दोषियों के खिलाफ राज्य कार्य में बाधा और पुलिस पर हमले का मामला दर्ज करवाने की मांग करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details