राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: बरसाती पानी जमा होने से नेशनल हाईवे पर लग रहा 2 से 3 किमी लंबा जाम

By

Published : Aug 8, 2020, 6:24 PM IST

भीलवाड़ा जिले में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग-79 पर पानी की निकासी का इंतजाम नहीं होने से लंबा जाम लग रहा है. हाईवे पर कंवलियास गांव के पास पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. जहां 2 से 3 किलोमीटर लंबा जाम बरसात का पानी जमा होने लग जा रहा है.

National Highway,  Traffic jam,  Traffic jam on National Highway
बरसाती पानी जमा होने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर लग रहा है 2 से 3 किलोमीटर लंबा जाम

भीलवाड़ा.प्रदेश भर में मानसून का दौर जारी है. ऐसे में जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है तो दूसरी तरफ बदइंतजामी के चलते परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 79 को फोरलेन से सिक्स लेन बनाने का काम चल रहा है. हाईवे पर कंवलियास गांव के पास पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. जहां ठेकेदार की तरफ से पानी की निकासी के इंतजाम नहीं करने के चलते हल्की बारिश में ही पानी भर जाता है.

निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर बदइंतजामी का खामियाजा भुगत रहे हैं लोग

ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों और वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है. 2 से 3 किलोमीटर लंबा जाम लग जा रहा है. साथ ही घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है. लेकिन जिस कंपनी को हाईवे का ठेका दे रखा है उसने बरसात के पानी के कोई इंतजाम नहीं किए हैं.

पढ़ें:पटरी पर लेटे युवक के ऊपर से गुजरी ट्रेन, फिर भी खरोंच तक नहीं आई..VIDEO VIRAL

समय पर नहीं हो रही मॉनिटरिंग

निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग की मॉनिटरिंग सरकारी अधिकारियों द्वारा समय पर नहीं की जा रही है. जयपुर से उदयपुर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 79 का निर्माण कार्य काफी समय से चल रहा है. हाईवे पर काफी संख्या में पुलों का निर्माण भी किया जा रहा है. जिसके चलते हाईवे से सटे गांवों में पानी भर जाता है. जिसके चलते स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गांव वालों ने इस संबंध में कई बार उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया. लेकिन कोई ठोस कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details