राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा : नुक्कड़ नाटक के जरिए टीकाकरण अभियान का प्रचार-प्रसार

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग के सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 के लिए भीलवाड़ा में टीकाकरण अभियान का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. जिसके तहत नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है

By

Published : Feb 8, 2020, 3:47 PM IST

राजस्थान न्यूज, भीलवाड़ा  न्यूज, Bhilwara news, rajasthan news, Message for vaccination,  street plays in Bhilwara,
भीलवाड़ा में नुक्कड़ नाटक कर टीकाकरण के लिए दिया जा रहा संदेश

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा महात्मा गांधी चिकित्सालय के आरसीएचओ डॉ सीपी गोस्वामी के नेतृत्व में शहर की कच्ची बस्तियों, कच्ची ढाणियों, शास्त्री नगर, सुभाष नगर, चपरासी कॉलोनी ग्रामीण क्षेत्रों पूर, सांगानेर, आजाद नगर, मांडल, गंगापुर नुक्कड़ नाटक किया जा रहा है. जिसमें क्षेत्रवासियों को टीकाकरण का महत्व बताया जा रहा है.

भीलवाड़ा में नुक्कड़ नाटक कर टीकाकरण के लिए दिया जा रहा संदेश

अजमेर से आए शहर की कच्ची बस्ती में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर रहे कलाकार संदीप कुमार ने कहा कि स्वास्थ विभाग की ओर से 5 फरवरी से 16 फरवरी तक मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, इसके लिए अजमेर संभाग भर में अलग-अलग टीम बनाकर हर जिले के हर क्षेत्र में नाटक के माध्यम से क्षेत्रवासियों को जानकारी दी जा रही है कि गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को समय समय पर टीकाकरण करवाना कितना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें : Special : सिर्फ 24 लोगों को ही बीमा क्लेम मिलने से अन्नदाता मायूस, किससे करें फरियाद...

उन्होंने बताया कि अब तक जिले भर में 4 नुक्कड़ नाटक किए जा चुके हैं. हम भीलवाड़ा शहर के चपरासी कॉलोनी , कच्ची बस्ती , सुभाष नगर , शास्त्री नगर , सांगानेर , पुर, आजाद नगर , मांडल , गंगापुर में शनिवार को नाटक किए जांएगे. नुक्कड़ नाटक से क्षेत्रवासियों को टीकाकरण का महत्व को लेकर जागरुक किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :Special : यहां भलाई की 'भींत' बनी 'शो रूम'...जानिए पूरी खबर

वहीं दूसरी ओर क्षेत्रवासियों का कहना है कि हमें नुक्कड़ नाटक से काफी अच्छी जानकारी मिली है और हम हमारे बच्चों को भी स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर टीका लगाएंगे और आने वाले समय में हम आसपास के क्षेत्र वासियों को भी टीकाकरण को लेकर जानकारी देते रहेंगे ताकि कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित ना रह सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details