राजस्थान

rajasthan

बैडमिंटन के प्रति भारत में बढ़ रहा रुझानः पुलेला गोपीचंद

By

Published : Feb 15, 2020, 9:44 AM IST

अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन और भारतीय बैडमिंटन के कोच पुलेला गोपीचंद भीलवाड़ा पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए गोपीचंद ने कहा कि वर्तमान समय में बैडमिंटन के प्रति युवा पीढ़ी का रुझान बढ़ा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रोत्साहन से खेल को काफी गति मिली है. इससे अच्छे खिलाड़ी निकल कर सामले आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

भीलवाड़ा की खबर, bhilwara news, पुलेला गोपीचंद, pulela gopichand
पुलेला गोपीचंद

भीलवाड़ा. अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन और भारतीय बैडमिंटन के कोच पुलेला गोपीचंद अपने एकदिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बैडमिंटन में देश के खिलाड़ी विश्व में अपना नाम रोशन करें, इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

पुलेला गोपीचंद पहुंचे भीलवाड़ा

राजस्थान बैडमिंटन के सचिव केके शर्मा के बेटे की शादी में शिरकत करने पहुंचे बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद ने एक निजी होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि आज देश में बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रोत्साहन से खेल को काफी गति मिली है. इससे अच्छे खिलाड़ी निकल कर सामले आ रहे हैं. हाल ही में जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में राजस्थान के खिलाड़ियों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

गोपीचंद ने कहा कि भारत सरकार और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से उन्हें सम्मानित किया उसके लिए उनका धन्यवाद. बातचीत करते हुए गोपीचंद ने आगे कहा कि वर्तमान समय में बैडमिंटन के प्रति युवा पीढ़ी का रुझान बढ़ा है. भविष्य में राजनीति की दहलीज पर पैर रखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं खेल के प्रति समर्पित हूं. पहले भी पार्टी ने आग्रह किया था, लेकिन मैं वर्तमान समय में खेल के प्रति ही समर्पित रहूंगा.

पढ़ेंःभीलवाड़ा में राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ किसानों तक नहीं पहुूंच रहा

वहीं क्रिकेट ज्यादा पॉपुलर होने के सवाल पर पुलेला गोपीचंद ने कहा कि क्रिकेट का खेल अपनी जगह है. हम उससे कोई भी प्रतिस्पर्धा नहीं रखते हैं. बैडमिंटन के लिए भी कई प्रतिभागी उत्साहित रहते हैं. पुलेला गोपीचंद ने कहा कि हमारी इंडियन गवर्नमेंट भी इस खेल को बढ़ावा दे रही है. जिससे बैडमिंटन के खिलाड़ी उभर कर सामने आ रहे हैं. वर्तमान में मोदी सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास कर रही है.

पढ़ेंःपढ़ें- चितौड़गढ़ : 65 किलो डोडा चूरा बरामद, 1 गिरफ्तार

वहीं पुलेला गोपीचंद का स्वागत करने आए नन्हे-मुन्ने बालकों ने भी ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने भारत का नाम रोशन किया उसी तरह हम भी यह खेल खेलकर भारत का नाम रोशन करेगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details